Best Disinfectant Spray In India: डिसइन्फेक्टेंट स्प्रे 2021

Best Disinfectant Spray In India

Best Disinfectant Spray In India: डिसइन्फेक्टेंट स्प्रे 2021

हानिकारक बैक्टीरिया घर में खतरनाक दर से गुणा कर सकते हैं, जो परिवार के सदस्यों को बीमारी या संक्रमण के उच्च जोखिम में डाल सकता है। इसलिए यह समझना महत्वपूर्ण है कि हमारे घरों को साफ और रोगाणु मुक्त रखने के लिए चल रहे प्रयासों में कीटाणुनाशक कैसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

जमी हुई मैल, ग्रीस और दाग को हटाने के लिए डिज़ाइन किए गए अन्य घरेलू क्लीनर के विपरीत, कीटाणुनाशक साइट पर रोग फैलाने वाले रोगजनकों (रोगाणु जो आपको बीमार कर सकते हैं) को नष्ट कर देते हैं।

बड़े क्षेत्रों के उपचार के लिए निस्संक्रामक उत्पाद स्प्रे के रूप में उपलब्ध हैं; तरल पदार्थ जिन्हें पतला किया जा सकता है या सीधे सतहों पर लगाया जा सकता है (स्पंज, मोप्स और ब्रश के माध्यम से); और चलते-फिरते अनुप्रयोगों के लिए सुविधाजनक वाइप्स। यह जानने के लिए पढ़ते रहें कि सर्वश्रेष्ठ कीटाणुनाशक उत्पादों का चयन कैसे किया जाता है, साथ ही हमने पूरे घर में विभिन्न क्षेत्रों के लिए निम्नलिखित पांच को आदर्श उत्पादों के रूप में क्यों चुना है।

What is a Disinfectant Spray? एक निस्संक्रामक स्प्रे क्या है?

एक कीटाणुशोधन प्रक्रिया रसायनों का उपयोग करने के लिए संदर्भित करती है, उदाहरण के लिए, ईपीए-पंजीकृत कीटाणुनाशक, सतहों पर कीटाणुओं, बैक्टीरिया या वायरस को मारने के लिए, जो संक्रमण फैलने के जोखिम को कम करता है। विकिपीडिया के अनुसार, निस्संक्रामक रासायनिक एजेंट हैं जिन्हें निष्क्रिय सतहों पर सूक्ष्मजीवों को निष्क्रिय या नष्ट करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

कीटाणुशोधन आवश्यक रूप से सभी सूक्ष्मजीवों को नहीं मारता है, विशेष रूप से प्रतिरोधी जीवाणु बीजाणुओं को; यह नसबंदी से कम प्रभावी है, जो एक अत्यधिक शारीरिक या रासायनिक प्रक्रिया है जो सभी प्रकार के जीवन को मार देती है।

कीटाणुनाशक रोगाणुओं की कोशिका भित्ति को नष्ट करके या उनके चयापचय में हस्तक्षेप करके सतह पर काम कर सकते हैं। सैनिटाइज़र और कीटाणुनाशक के बीच का अंतर यह है कि यह सैनिटाइज़र की तुलना में अधिक कीटाणुओं को मारता है, इसलिए यह चिकित्सा सुविधाओं या उच्च स्पर्श सतहों में उपयोग के लिए प्रभावी है।

अधिकांश बैक्टीरिया या रोगाणु मानव शरीर के लिए हानिरहित होते हैं, लेकिन COVID-19 जैसे नए घातक वायरस की शुरुआत के साथ, हमें उच्च यातायात सतह को कीटाणुरहित करने की आवश्यकता होती है जो कई लोगों के संपर्क में आती है और अत्यधिक फैलती है। इस प्रकार के वायरस से लड़ने के लिए, एक कीटाणुनाशक स्प्रे किसी भी संक्रामक रोगाणु को पूरी तरह से मारने और सुरक्षित रहने का एक आसान तरीका है।

Things To Consider When Buying An Disinfectant Spray निस्संक्रामक स्प्रे खरीदते समय ध्यान देने योग्य बातें

  1. Killing Power किल्लिंग पॉवर

कच्ची बिजली और घरेलू सुरक्षा के बीच सोचने के लिए एक व्यापार बंद है। एक तरफ, हमारे नंबर फाइव पिक जैसे उत्पाद हैं, जो आमतौर पर अस्पतालों और औद्योगिक सेटिंग्स में उपयोग किए जाते हैं। ये कीटाणुओं, बैक्टीरिया और वायरस को खत्म करने के साथ उत्कृष्ट हैं, लेकिन ऐसा उन फॉर्मूलेशन का उपयोग करके करते हैं जो बच्चों या पालतू जानवरों के आसपास सुरक्षित नहीं हैं।

स्पेक्ट्रम के दूसरे छोर पर, हमारे नंबर थ्री पिक जैसे उत्पाद हैं, जो एक प्राकृतिक फॉर्मूलेशन का उपयोग करते हैं जो शिशुओं और जानवरों के लिए बिल्कुल सुरक्षित है, लेकिन वायरस को मारने में काफी प्रभावी नहीं हो सकता है। हमने एक मध्यम मार्ग भी पेश किया, जैसा कि हमारे शीर्ष चयन के साथ मिला, जो औद्योगिक-ग्रेड उत्पादों के रूप में काफी मजबूत नहीं हैं, लेकिन फिर भी घर में उपयोग करने के लिए अपेक्षाकृत सुरक्षित होने के बावजूद बहुत सारी हत्या की शक्ति प्रदान करते हैं।

  1. Mold and Mildew मोल्ड और फफूंदी

ये आइटम मुख्य रूप से कीटाणुओं, बैक्टीरिया और वायरस को मारने के लिए हैं, जैसे कि वे जो सामान्य सर्दी और फ्लू का कारण बनते हैं। कुछ उत्पाद, हालांकि, कवकनाशी के रूप में भी दोगुने होते हैं, जिसका अर्थ है कि वे मोल्ड और फफूंदी के प्रसार को मार सकते हैं और रोक सकते हैं।

हमारा टॉप पिक इसके साथ उत्कृष्ट है और इसके मद्देनजर थोड़ा सा अवशेष छोड़ देता है जो मोल्ड और फफूंदी को पूरे एक सप्ताह तक बढ़ने से रोकता है, जो घर को साफ और सुरक्षित रखने में बेहद मददगार हो सकता है, क्योंकि मोल्ड के कुछ बेहद गंभीर स्वास्थ्य परिणाम हो सकते हैं।

  1. Application Process आवेदन प्रक्रिया

उत्पाद चुनने से पहले, आवेदन के अपने पसंदीदा तरीके के बारे में सोचें। हमारे शीर्ष पिक की तरह स्प्रे हैं, जिन्हें पोंछने से पहले बस एक या दो त्वरित पंप की आवश्यकता होती है। हम कई समर्पित वाइप्स भी प्रदान करते हैं, जो पूरे घर में या कई समस्या क्षेत्रों में रखने के लिए बहुत अच्छे हैं। कुछ औद्योगिक-ग्रेड उत्पादों में कोई एप्लीकेटर नहीं होता है और आपको किसी प्रकार का स्प्रे नोजल खरीदने की आवश्यकता होती है।

Disinfectant Spray

Does Disinfectant Spray Work In Killing The Bacteria? क्या कीटाणुनाशक स्प्रे बैक्टीरिया को मारने में काम करता है?

हां, कीटाणुनाशक स्प्रे बैक्टीरिया को मारने में प्रभावी होते हैं क्योंकि वे बैक्टीरिया की कॉलोनियों को मिटा देते हैं और सतह को साफ छोड़ देते हैं।

घर के हर हिस्से और सतह को कीटाणुरहित करें। यदि संभव न हो तो बच्चों और बुजुर्गों जैसे रोगों की चपेट में आने वाले लोगों के संपर्क में आने वाले कमरों और वस्तुओं को कीटाणुरहित करें। एक कीटाणुशोधन व्यवस्था का पालन करने से आपके घर को साफ और किसी भी रोग पैदा करने वाले रोगाणुओं से मुक्त रखने में मदद मिल सकती है।

What are some cleaning products shown to be effective against COVID-19?

Original Pine-Sol was proven effective against the coronavirus after 10 minutes, the EPA says. It joins other Clorox-brand products as well as several from Lysol on the EPA-approved list. Consumers should expect the EPA to continue to add products to its list as they are tested and approved.

How to safely use Disinfectant Spray at home?

It is important to follow all the steps to safely clean and disinfect the surface of your home, as few disinfectant sprays are high in alcohol which can be dangerous to your health or the environment. Follow these steps to use a disinfectant spray effectively and safely:

Step 1: Always Wear disposable gloves when cleaning and disinfecting surfaces.
Step 2: Consult the manufacturer’s instructions for cleaning and disinfection products used.
Step 3: check for EPA-registered household disinfectants that are effective.
Step 4: If surfaces are dirty, they should be cleaned using a clean cloth, detergent or soap, and water prior to disinfection.
Step 5: Wear skin protection and consider eye protection for potential splash hazards.
Step 6: Remember not to use more than recommended quantity on the label.
Step 7: Store and use chemicals out of the reach of children and pets.
Step 8: Always Clean hands immediately after using disinfecting sprays.

Disinfectant Spray

What is the difference between cleaning and disinfecting?

Cleaning physically removes germs, dirt, and impurities from surfaces or objects by using soap (or detergent) and water. This process does not necessarily kill germs, but by removing them, it lowers their numbers and the risk of spreading infection.

Disinfecting kills germs on surfaces or objects. Disinfecting works by using chemicals to kill germs on surfaces or objects. This process does not necessarily clean dirty surfaces or remove germs, but by killing germs on a surface after cleaning, it can further lower the risk of spreading infection.

Clean surfaces and objects using soap and water prior to disinfection.

CONCLUSION निष्कर्ष

Disinfectant sprays are the ideal products that allow you to get rid of tough stains and spills. They are capable of killing germs while leaving a refreshing fragrance.

Disinfectant Spray

For every home, disinfectant sprays and liquids are essential. The powerful cleaning action of these products not only removes stains and odors from surfaces, but also disinfects bacteria and viruses that they kill. This comprehensive guide to the best sanitizing sprays and liquids in India will help you make an informed purchase.

RELATED SEARCHES:

best disinfectant liquid for home in india
best sanitizer spray in india
best Disinfectant Spray in india
best hand sanitizer spray in india
room sanitizer spray
best air sanitizer Disinfectant Spray for viruses
lifebuoy Disinfectant Spray
savlon Disinfectant Spray

संबंधित खोजें:

भारत में घर के लिए सबसे अच्छा कीटाणुनाशक तरल
भारत में सबसे अच्छा सैनिटाइज़र स्प्रे
भारत में सबसे अच्छा कीटाणुनाशक तरल
भारत में सबसे अच्छा हैंड सैनिटाइज़र स्प्रे
रूम सैनिटाइज़र स्प्रे
वायरस के लिए सबसे अच्छा एयर सैनिटाइज़र स्प्रे
लाइफबॉय कीटाणुनाशक स्प्रे
सेवलॉन कीटाणुनाशक स्प्रे

Leave a Reply