Best Treadmill In India: ट्रेडमिल Price 2021

Best Treadmill In India

Best Treadmill In India: ट्रेडमिल Price 2021

रोजाना जॉगिंग करना एक अच्छा विचार है क्योंकि यह स्वस्थ और फिट रहने में मदद करता है। हालांकि, हर कोई रोजाना जॉगिंग के लिए बाहर नहीं जा सकता, क्योंकि उनके पास ऐसा करने का समय नहीं हो सकता है। यदि आप अपने घर से बाहर निकले बिना फिट रहना चाहते हैं तो ट्रेडमिल एक अच्छा विकल्प है। आपको यह तय करने में मदद करने के लिए कि कौन सा ट्रेडमिल खरीदना है, हमने भारत में उपलब्ध सर्वोत्तम ट्रेडमिलों की एक सूची तैयार की है।

सोच रहे हैं कि 2021 में घरेलू उपयोग और परिवार के लिए खरीदने के लिए सबसे अच्छा ट्रेडमिल कौन सा है? चिंता मत करो! यह लेख एक संपूर्ण भारतीय खरीद गाइड प्रदान करता है, खासकर यदि आप एक नौसिखिया हैं और भारत में घरेलू उपयोग के लिए 2021 में खरीदने के लिए सर्वश्रेष्ठ ट्रेडमिल की ईमानदार और विस्तृत समीक्षा चाहते हैं।

आप अपनी उम्र, कसरत के लक्ष्य, ऊंचाई, वजन और अन्य जीवन शैली कारकों के अनुसार उनमें से एक का चयन कर सकते हैं।

निर्णय लेने में आपकी मदद करने के लिए, मुझे यहाँ बहुत ईमानदार होना था। इसलिए, मैंने ट्रेडमिल के अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न, ट्रेडमिल का उपयोग करने के नुकसान, ट्रेडमिल को सुरक्षित रूप से उपयोग करने के लिए सुरक्षा युक्तियाँ और भारत में अपने घर के लिए सर्वश्रेष्ठ ट्रेडमिल खरीदने के लिए आपको जो कुछ जानने की आवश्यकता है, उसे भी शामिल किया है।

How much HP does a treadmill need? ट्रेडमिल को कितने एचपी की जरूरत होती है?

हम आपको कम से कम 1.5 निरंतर-ड्यूटी हॉर्सपावर (सीएचपी) वाली मोटर की तलाश करने की सलाह देते हैं। यदि आप एक फिटनेस फ्रीक हैं और ट्रेडमिल पर बार-बार दौड़ने की योजना बनाते हैं, तो आपके लिए 2.5 से 3.0 सीएचपी चुनना बेहतर होगा। आपको अपने वजन के आधार पर अधिक शक्तिशाली मोटर की भी आवश्यकता होगी।

बहुत से लोग नहीं जानते कि मोटर शक्ति के 2 उपाय हैं: पीक ड्यूटी हॉर्सपावर और कंटीन्यूअस ड्यूटी हॉर्सपावर।

पीक ड्यूटी हॉर्सपावर मोटर की शक्ति क्षमता है – वह उच्चतम शक्ति जिस पर वह चल सकती है। हालाँकि ट्रेडमिल इस शक्ति को बनाए नहीं रख सकता है और यह जल्द ही गर्म होना शुरू हो जाएगा। तो यह माप आपके लिए अनिवार्य रूप से बेकार है।

निरंतर कर्तव्य अश्वशक्ति मोटर शक्ति का अधिक सटीक उपाय है। यह वह शक्ति है जिस पर ट्रेडमिल लगातार 24 घंटे तक बिना धीमा हुए लगातार काम कर सकता है। इस प्रकार, मोटर शक्ति को मापने के लिए यह अधिक सटीक संख्या है। जब कंटीन्यूअस ड्यूटी एचपी केवल 1.5 एचपी हो तो 3 एचपी पीक ड्यूटी हॉर्स पावर रेटिंग से मूर्ख मत बनो!

WHICH IS BETTER: TREADMILL OR STATIONARY BIKE? कौन सा बहतर है: ट्रेडमिल या स्थिर बाइक?

जब आपके फिटनेस लक्ष्यों को तय करने की बात आती है, तो कोई बात नहीं होती है। फिटनेस की सफलता के लिए जिन चीजों पर आप विचार करते हैं। सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक आपके कसरत और उपकरण तय कर रहा है ताकि आप अपने फिटनेस लक्ष्यों में असफल न हों।

और जब हम ट्रेडमिल के बारे में बात कर रहे हैं, तो यह स्वाभाविक है कि आप वजन घटाने के अन्य उपकरणों के बारे में भी सोचना शुरू कर दें। ऐसा ही एक लोकप्रिय उपकरण है ‘स्टेशनरी बाइक’।

इसलिए, यदि आप सोच रहे हैं कि आपके लिए किस प्रकार का कसरत अच्छा है: ट्रेडमिल पर दौड़ना या साइकिल चलाना? और, यदि आप उपकरण के दो टुकड़ों के बीच भ्रमित हैं: स्थिर बाइक या ट्रेडमिल? यह लेख आपके लिए है:

मैंने उपकरण और कसरत दोनों की तुलना करने के लिए गहन शोध और सर्वेक्षण किया। खैर, संक्षेप में, इसका उत्तर यह है कि कोई भी उपकरण दूसरों से बेहतर नहीं है। यह सिर्फ आपके लक्ष्यों के बारे में है। विस्तार से जानने के लिए, कृपया उपरोक्त लिंक पर क्लिक करना सुनिश्चित करें।

Types Of Treadmills ट्रेडमिल के प्रकार

Motorized Treadmill मोटर चालित ट्रेडमिल

लोगों के लिए कसरत करना शुरू करने के लिए ये ट्रेडमिल एक आदर्श विकल्प हो सकते हैं। ये ट्रेडमिल आमतौर पर सबसे अधिक कीमत वाले होते हैं क्योंकि ट्रेडमिल में इस्तेमाल होने वाले उपकरण सबसे महंगे होते हैं।

पूरा सिस्टम मोटर पर चलता है, और ज्यादातर समय वे डिजिटल होते हैं। वे एक विकल्प के साथ आते हैं जो उस गति का चयन करता है जिसके लिए हमें खुद को अनुकूलित करना है और उस गति से दौड़ना है। मोटर चालित ट्रेडमिल की एक विशेषता पर जोड़ें इनलाइन विकल्प है। संभावनाओं का सही उपयोग करके आप एक संपूर्ण कसरत कर सकते हैं।

सर छोटूराम वेबसाइट के लिए अपना आर्थिक योगदान करे ताकि हम इसे निरंतर चलाते रहे

Manual Treadmill मैनुअल ट्रेडमिल

यह ट्रेडमिल मैन्युअल रूप से संचालित होता है। ट्रेडमिल की स्पीड को आप अपनी जरूरत के हिसाब से कंट्रोल कर सकते हैं। एक मैनुअल ट्रेडमिल इतना फैंसी नहीं है कि इसे बनाने में उपयोग किए जाने वाले हिस्से भी सरल हैं। इसके इस्तेमाल में सस्ते मटेरियल का इस्तेमाल होने के कारण ट्रेडमिल ज्यादा समय तक नहीं टिकता। यह शुरुआती लोगों के लिए एक आदर्श विकल्प की तरह नहीं लग सकता है जो ट्रेडमिल का उपयोग करना चाहते हैं।

Folding Treadmill तह ट्रेडमिल

यदि आप ट्रेडमिल का उपयोग करना चाहते हैं, लेकिन आपके लिए जगह की समस्या है तो ट्रेडमिल को मोड़ना आपके लिए बेहतर काम कर सकता है। फोल्डिंग ट्रेडमिल मैनुअल और मोटराइज्ड दोनों रूपों में उपलब्ध हैं। ट्रेडमिल का उपयोग करने के बाद, आप इसे मोड़ सकते हैं और भंडारण की एक छोटी सी जगह में लटका सकते हैं।

Are the expensive treadmills better in quality? क्या महंगे ट्रेडमिल गुणवत्ता में बेहतर हैं?

जी हां, यह बिल्कुल सच है। यदि आप उच्चतम गुणवत्ता वाला ट्रेडमिल खरीदना चाहते हैं, तो आपको निश्चित रूप से बहुत सारा पैसा खर्च करने के लिए तैयार रहना चाहिए। ट्रेडमिल की कीमत उसके द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं के आधार पर तय की जाती है। इसका वास्तव में मतलब यह नहीं है कि आपको बाजार में उपलब्ध सबसे महंगा खरीदना होगा।

उन सुविधाओं की सूची को अंतिम रूप दें जिनकी आप ट्रेडमिल से अपेक्षा करते हैं और कीमत और सुविधाओं के बीच व्यापार बंद करें। ट्रेडमिल एकमुश्त निवेश के रूप में रहेगा। इसलिए, आपके लिए उचित खरीदारी करना नितांत आवश्यक है जो बिना किसी समस्या के आपकी सभी जरूरतों को पूरा कर सके।

Which Is the Best Treadmill for Home Use?

It may take a lot of effort to choose the best treadmill in India for your workouts at home. After all, treadmill products come in a wide variety of shapes and sizes. The treadmill that works best for you may not always be the best for your friends or other athletes you know. Viewing reviews of the best brands in the industry can help you make a more informed decision.

In our opinion, one of the best treadmill options on the market today has to be the Durafit Strong 2.0. This all-in-one solution can support up to 120kg of weight and comes with a fantastic LCD screen on which you can keep track of your performance.

The treadmill is also equipped with its own MP3 player system so you can listen to music on the go. Plus, a lifetime warranty is included in the frame for your peace of mind.

Which of the treadmills we are presenting will you invest in this year?

Which treadmill is best for home use in India?

Best treadmills for home in India

  • PowerMax Fitness TDM-98 Motorized Treadmill. …
  • MAXPRO PTM405 Motorized Treadmill. …
  • Healthgenie 3911M Motorized Treadmill. …
  • Lifelong FitPro LLTM09 Motorized Treadmill. …
  • Cockatoo CTM-04 Motorized Treadmill. …
  • Fitkit FT200 Series Motorized Treadmill.

Which is better PowerMax or Fitkit?

The only drawback of the FitKit GT098 is that it offers less warranty compared to the PowerMax Treadmills, rest is excellent. You can track your speed, time spent, distance walked, calories burned, and also your heart rate, but there is no incline on the treadmill.

Is it OK to buy treadmill online?

If you are not a gym bunny as is the trend nowadays, getting a treadmill online can turn out to be just what you need to do your exercises and yes, it doesn’t have to be regular if you don’t want it to be. You and your family can benefit from having a treadmill at home.

RELATED SEARCHES:

best treadmill brands
best treadmill in india? – quora
best treadmill in india under 1 lakh
best treadmill in india under 25000
powermax treadmill
best treadmill in india under 20000
best treadmill in india 2021
best treadmill in india under 35000

संबंधित खोजें:

सर्वश्रेष्ठ ट्रेडमिल ब्रांड
भारत में सबसे अच्छा ट्रेडमिल? – कोरा
1 लाख से कम में भारत में सर्वश्रेष्ठ ट्रेडमिल
25000 के तहत भारत में सर्वश्रेष्ठ ट्रेडमिल
पॉवरमैक्स ट्रेडमिल
20000 के तहत भारत में सर्वश्रेष्ठ ट्रेडमिल
भारत में सर्वश्रेष्ठ ट्रेडमिल 2021
35000 के तहत भारत में सर्वश्रेष्ठ ट्रेडमिल

Leave a Reply