Best badminton racket Lightweight In India बैडमिंटन रैकेट 2021

badminton racket

Best badminton racket Lightweight In India बैडमिंटन रैकेट 2021

क्या आप एक बैडमिंटन रैकेट हैं और ऑनलाइन बेस्ट बैडमिंटन रैकेट ढूंढ रहे हैं? या फिर किसी भी तरीके से प्रोफेशनल बैडमिंटन खेल को कैरियर के रूप में रखते हैं या फिर आपको किसी भी तरीके से बैडमिंटन खेलने का शौक है ? तो आप अपने लिए एक योग्य कंफर्टेबल और टिकाऊ बैडमिंटन रैकेट खोज रहे होंगे।

आपकी सारी खोज इस लेख के बाद पूरी होने वाली है क्योंकि इस लेख में एक एडवांस लेबल से लेकर एक सामान्य लेवल तक के लिए खिलाड़ियों के लिए सभी प्रकार के बैडमिंटन रैकेट मौजूद हैं जिन्हें सैकड़ों प्रोडक्ट्स के बीच में से उनकी रेटिंग और रिव्यू को देखकर इस लिस्ट में शामिल किया गया है।

जिसे पढ़ने के बाद आप अपने लिए एक best badminton Rackets को चुन सकेंगे। हर प्रोडक्ट साथ उसके लाभ और हानि के बारे में बताया गया है जिससे आपकी सारी कंफ्यूजन दूर हो जाएगी और आप अपने लिए एक कंफर्टेबल लाइट वेट और एक आकर्षक बैडमिंटन रैकेट पसंद कर सकेंगे।

Best badminton racket Lightweight In India बैडमिंटन रैकेट 2021

Today we will discuss such behavior. Device News of this posted post. you have posted. People who play games to play games for games. Certainly, they are the most dangerous. But the technology will take all kinds.

And there is no exception. With technology, the exhibition also deals with any player. Here are the best badminton rackets in the market in 2000 for everyone from beginners to professionals.

From the point of view of broadcasting, for visual advertising, it will be the same as for broadcast advertising. Today we are going to blow about the product which is awesome and fast and they are very little high quality like the very high-quality ones that come. What about technology?

1. Li-Ning Turbo X-60-G4 (AYPM094-4) Carbon-Graphite Badminton Rackets under 1500

lयह बैडमिंटन रैकेट एक नया मॉडल है क्योंकि यह एक मीडियम फ्लेक्स मटेरियल है और पूर्ण रूप से कार्बन ग्रेफाइट मटेरियल से बना हुआ है , जो बैडमिंटन रैकेट बनाने के लिए सर्वश्रेष्ठ मटेरियल होता है।

यह शॉट में अतिरिक्त पावर जनरेट करने में मदद करता है और शॉट को खेलने के दौरान संतुलन बिल्कुल स्थिर रखता है इस कारण शॉट में एक एक्यूरेट फ़ोर्स जनरेट होता है और स्ट्रोक को सामान्य से अधिक ताक़तवर बनाता है।

Pros- यह एक एडवांस लेवल बैडमिंटन रैकेट है जिसकी तनन क्षमता बेहद सामान्य है। जो एक साधारण रैकेट में नहीं होता और साथ ही यह बेहद सकारात्मक रिव्यू भी प्राप्त किए हुआ है जो इसे बेहदभरोसेमंद प्रोडक्ट बनाता है तो अगर आप शुरुआत कर रहे हैं या एक प्रोफेशनल खिलाड़ी हैं तो यह दोनों तरीकों से आपके लिए सर्वश्रेष्ठ है इस प्रोडक्ट के साथ आप अपना 100% दे सकेंगे।

Cons- अगर आपने अभी ही बैडमिंटन सीखना शुरुआत किया हैं तो आपको थोड़े सामान्य प्रोडक्ट के तरफ जाना चाहिए लेकिन आप अपने शुरुआती दिनों में अगर कम्फर्ट और एक्यूरेसी चाहते हैं तो आपको यह ज़रूर चुनना चाहिए इससे आपको अपनी परफॉर्मेंस सुधारने के लिए अधिक ताकत लगाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।

2.Yonex ZR 100 Light Aluminum Blend Badminton Rackets with Full Cover Set of 2 under 1500

यह बैडमिंटन रैकेट Yonex  कंपनी द्वारा बनाया गया है Yonex कंपनी अपने स्पोर्ट्स प्रोडक्ट के लिए जानी जाती है यह प्रोडक्ट एक aluminium का और बेहद लाइटवेट प्रोडक्ट है इसकी grip ig4 है। यह भी खेल सीखने वाले और एडवांस प्लेयर्स के लिए बेहतर है।और पढ़ें

Best badminton racket Lightweight In India बैडमिंटन रैकेट 2021

Pros-  यह प्रोडक्ट  कोई भी beginner या एडवांस लेवल का प्लेयर उपयोग कर सकता है और इसके साथ शटल कोक का एक पूरा बॉक्स मिल रहा है। जिससे अन्य खर्च की कोई आवश्यकता नहीं रहेगी। यह टोटल रेडी टू प्ले प्रोडक्ट है।

Cons- बाजार में बेहद सस्ते दाम पर भी बैडमिंटन मौजूद हैं जो बेहद लो क्वालिटी मटेरियल के साथ बनाए जाते हैं जो थोड़े से दबाव के कारण खराब होने लगते हैं पर यह प्रोडक्ट पूरे एलुमिनियम से बना हुआ है इसे एक बार लेने के बाद इसकी सुरक्षा के लिए निश्चिंत रहा सकता है।

3. Nivia N-Ray 100 Badminton Racket under 1200

आप टाइटल में अब देख सकते हैं इस प्रोडक्ट को Nivia कंपनी ने बनाया है और बैडमिंटन के क्षेत्र में आप निविया कंपनी से भली-भाती परिचित होंगे। यह बैडमिंटन अपनी क्वालिटी में पूरे अंक प्राप्त करता है।

इसे इस तरीके से बनाया गया है की क्वालिटी के कारण आप जरूरी मैच न हारें या अनकंफरटेबल महसूस ना करें  इसका लाइटवेट होना इसे और इंपैक्टफुल प्रोडक्ट बनाता है और हर स्ट्रोक को अच्छे से खेलने की क्षमता भी प्रदान करता है।

निविया एक वैश्विक कंपनी है जो अपने स्पोर्ट्स गियर की वजह से प्रसिद्ध है इस रैकेट पर निविया ने अपने लोगो को एक दम मध्य में प्रिंट करवाया है ताकि खेलने वालों को सारे शॉट मिडिल स्पॉट से खेलने की क्षमता मिले और शॉट बेहतर तरीके से जाए।

Pros –  यह प्रोडक्ट बैडमिंटन रैकेट और उसकी सेफ्टी के लिए दिए हुए एक फुल कवर के साथ मिलता है ,साथ ही इस रैकेट के बीच में एक बड़ा स्वीट स्पॉट दिया गया है जिससे शॉट का एरिया बढ़ जाता है , यह बेहद ही हल्का है यानी सिर्फ 77 ग्राम का है।

Cons –  यह  एक एडवांस लेवल का बैडमिंटन है अगर आप सीख रहे हैं तो आपको सामान्य क्वालिटी वाला बैडमिंटन चुनना चाहिए लेकिन अगर आप सीख चुके हैं और रोज अभ्यास के लिए या प्रोफेशनली खेलने के लिए कोई बैडमिंटन चाहते हैं तो यह सर्वश्रेष्ठ विकल्प है।

4.Yonex Gr 303 Badminton Rackets with Free Sportshouse Wrist Band, Pack of 2 under 1000

इस लेख में यह ऐसा प्रोडक्ट है जो सभी प्रकार के लोगों के लिए उपयुक्त होगा। चाहे आप सीख रहे हैं चाहे आप सुबह फिटनेस के लिए बैडमिंटन खेलते हैं या आप एक प्लेयर है यह सभी प्रकार से आपकी ज़रूरतों को पूरा करने में सक्षम है।

Best badminton racket Lightweight In India बैडमिंटन रैकेट 2021

Pros-  कभी-कभी बैडमिंटन रैकेट बेहद भारी होते हैं जिससे स्विंग करने में थोड़ा मुश्किल पड़ता हैं यह एक न्यू प्रोडक्ट है जो  बेहद हल्का है , जिससे इसे कोई भी आसानी से उपयोग कर सकता है अगर आप बैडमिंटन घर के बच्चों के लिए खरीद रहे हैं तो यह विकल्प आपको चुनना चाहिए इस प्रोडक्ट में दो बैडमिंटन फुल कवर के साथ प्राप्त हैं और यह प्रोडक्ट बेहद टिकाऊ भी है और साथ ही इसे सकारात्मक रिव्यू प्राप्त है जो इसे एक अच्छा प्रोडक्ट बनाता है।

Cons-  अगर आप एक प्रोफेशनल बैडमिंटन प्लेयर हैं तो आपको थोड़ी उच्च क्वालिटी के बैडमिंटन रैकेट चुनना चाहिए क्योंकि इस बैडमिंटन की बनावट एक सामान्य खिलाड़ी के ज़रूरतों को ध्यान में रखकर डिज़ाइन किया गया है लेकिन अगर आप सामान्य उपयोग के लिए इसे खरीदते हैं तो यह एक अच्छा सौदा होगा।

5. Tima Set of Badminton Rackets, Pair of 2 Rackets, under 700

घर पर बैडमिंटन का होना मनोरंजन और स्वास्थ्य बनाये रखने के लिए एक अच्छा अल्टरनेटिव है जब कभी मनोरंजन की इच्छा हो तो इस बैडमिंटन को अपने किसी मित्र के साथ या बच्चों के साथ आसानी से शेयर करके एक छोटा सा प्यारा और स्वास्थ्यदायक मुकाबला कर सकते हैं।

यह प्रोडक्ट दौड़ बैडमिंटन रैकेट और 4 शटल कॉक के साथ एक बेहद आकर्षक विकल्प है। यह भी हर प्रकार के कंफर्ट देने में सक्षम है हालांकि स्टील होने के बावजूद यह मजबूत है और थोड़ा सा भारी है। अगर आप प्रोफेशनल प्लेयर हैं और डबल्स टूर्नामेंट खेलते हैं तो इसे अपने पार्टनर को और खुद को गिफ्ट कर सकते हैं। आप अपने पुराने बैडमिंटन रैकेट की जगह इसे बदल सकते हैं उसके लिए यह एक बेहतर ऑप्शन होगा। यह  बैडमिंटन खेल के शुरुआती खिलाड़ियों के लिए सर्वश्रेष्ठ ऑप्शन होगा। यह एक सामान्य बजट के अंतर्गत आता है और बेहद टिकाऊ भी है।

Pros-  यह प्रोडक्ट सभी मानकों पर खरा उतरता है और इसकी रेटिंग भी बेहद अच्छी है यह सामान्य बजट में सबसे ज्यादा चुना जाने वाला प्रोडक्ट भी है।

Cons-  अगर आप एक प्रोफेशनल प्लेयर हैं तो आपको उच्च गुणवत्ता वाले बैडमिंटन रैकेट की तरफ जाना चाहिए। क्योंकि इसमें थोड़े से स्टील का उपयोग किया गया है जिससे  स्विंग करने में थोड़ी मुश्किल हो सकती है और बैडमिंटन के गेम में 1 सेकंड भी बहुत मायने रखता है। लेकिन अगर आप शुरुआत कर रहे हैं तो यह सर्वश्रेष्ठ विकल्प होगा एक बार सीख लेने के बाद थोड़े अधिक गुणवत्ता वाले बैडमिंटन रैकेट के तरफ जा सकते हैं।

6. Cosco CB-89 Badminton Racket (Pack of 2 pcs) under 800

कॉस्को कंपनी द्वारा बनाया गया यह एक लाइट वेट बैडमिंटन रैकेट है। यह दो बैडमिंटन रैकेट्स का एक कोंबो है जो सिर्फ 95 ग्राम का है और उपयोग करने में बेहद सरल है। यह किसी भी बैडमिंटन खेलने वालों के लिए उत्तम होगा। अगर आपके घर में बच्चे हैं तो वे इसे बड़े आसानी से इसे खेल सकते हैं। यह पूरा एलुमिनियम का बना हुआ है जिससे यह एक टिकाऊ प्रोडक्ट भी है।

Pros-   बैडमिंटन रैकेट के लिए या तो कार्बन ग्रेफाइट या एलुमिनियम का प्रयोग किया जाता है जो इसे टिकाऊ बनाता है। यह बैडमिंटन रैकेट भी अल्युमिनियम से बनाया गया है जो इसे बेहद आकर्षक और सुरक्षित बनाता है और साथ में यह बेहद हल्का भी है।

Cons –  या प्रोडक्ट भी सीखने वालों के लिए या मनोरंजन पसंद लोगों के लिए बेहतर विकल्प है। अगर आप बैडमिंटन को कैरियर बनाने के लिए खेल रहे हैं तो आपको पहले नंबर पर दिए हुए बैडमिंटन रैकेट को चुनना चाहिए क्योंकि अच्छी चीजों से आत्मविश्वास बढ़ता है और परफॉर्मेंस अपने आप अच्छी होती है।

7.Endless AR Series Strung Badminton Rackets, Set of 2, Grip Size G4 under 800

यह एक g4 साइज़ का बैडमिंटन रैकेट है जो बेहद हल्का होने के साथ आकर्षक भी है। यह भी एक बढ़िया विकल्प हो सकता है क्योंकि यह बिलकुल भी फ्लेक्सिबल नहीं है जिसके कारण शॉट खेलने में बेहद आसानी होती है।

Pros- इस बैडमिंटन रैकेट की ग्रिप बेहद अच्छी क्वालिटी की है यानी खेलते समय यह हाथ से फिसलता नहीं और यह स्टील होने के कारण हल्का और टिकाऊ भी है।

Cons- यह प्रोडक्ट भी एक सामान्य खेल के लिए है यानी प्रोफेशनल खिलाड़ियों के लिए कार्बन ग्रेफाईट से बने रैकेट को चुनना श्रेष्ठ विकल्प है।

8. Veera VB-999 Strung Badminton Rackets Set under 700

अगर आप कुछ अच्छे रिव्यू वाले प्रोडक्ट की तलाश कर रहे हैं जिससे एक अच्छा रैकेट चुन सकें तो इस प्रोडक्ट के रिव्यू को  देख इसे चुन सकते है। यह 2 रैकेट के साथ एक अच्छा बैडमिंटन रैकेट सेट है। इस रॉकेट को 5 में से 4.6 की रेटिंग प्राप्त है।

Pros- यह एक एल्युमीनियम से बना हुआ प्रोडक्ट है जो हल्का और सुरक्षित भी है।

Cons- यह सामान्य बजट में एक अच्छा विकल्प है लेकिन अगर आप अपने इस प्रोफेशन को लेकर गंभीर हैं तो आपको थोड़े ऊँचे बजट और अच्छी क्वालिटी वाले रैकेट्स के तरफ जाना चाहिए।

9. Yonex ZR 100 Aluminum Badminton Rackets under 1100

Yonex कंपनी की जानकारी आपको उपर मिल चुकी है। यह प्रोडक्ट Made In Taiwan है। अगर आप एक प्रोफेशनल खेल खेलना चाहते हैं या सीखना चाहते हैं तो इसे आप बे झिझक चुन सकते हैं।  इस प्रोडक्ट के साथ नायलोन के शटलकोक है जिसे yonex ने ही बनाया है।

Best badminton racket Lightweight In India बैडमिंटन रैकेट 2021

Pros- यह एल्युमीनियम से बना हुआ एक अच्छा और टिकाऊ प्रोडक्ट है और साथ ही नायलोन के शटलकोक जो जल्दी खराब नहीं होते है।

Cons- जो बैडमिंटन खेल को करीब से जानते हैं वे जानते होंगे की अच्छे रैकेट की कीमत कितनी ज्यादा होती है। तो अगर आप सीखने के उद्देश्य से बैडमिंटन रैकेट ख़रीद रहें हैं तो यह प्रोडक्ट एक सस्ता और अच्छा विकल्प है। इसे कभी भी अधिक गर्म तापमान के नज़दीक न रखें।

Badminton Set Pack of Two Racquet and 1 Shuttlecock दो रैकेट और 1 शटलकॉक का बैडमिंटन सेट पैक

इन रैकेट का वजन 94 से 96 ग्राम है और इसके शाफ्ट का मटीरियल स्‍टील का है। इस पैक में आपको दो रैकेट और 1 शटलकॉक मिलेगी। इस पैक में मिल रहे रैकेट की क्‍वालिटी बहुत बढिया है। इस प्रोडक्‍ट की कीमत 699 रुपए है लेकिन आप इसे 58 फीसदी की छूट के बाद 295 रुपए में खरीद सकते हैं। Buy on Amazon

Klapp Badminton Set

Badminton Racket for Kids with Shuttlecocks and Backpack शटलकॉक और बैकपैक वाले बच्चों के लिए बैडमिंटन रैकेट

इस ग्रीन कलर के रैकेट बैग में दो बैडमिंटन और दो शटल कॉक है। ये रैकेट सैट बच्‍चों के लिए है। बैडमिंटन खेलने से बच्‍चों की हाइट बढ़ने में भी मदद मिलती है इसलिए आपको अपने बच्‍चों के लिए इस बैडमिंटन सैट को जरूर खरीदना चाहिए। इस प्रोडक्‍ट की कीमत 399 रुपए है लेकिन आप इसे 19 फीसदी की छूट के बाद 325 रुपए में खरीद सकते हैं। Buy on Amazon

Badminton Racket for Kids and Baby

Badminton Combo,Set of 2 alimunium Racket with 1 Box chunmun White Feather Shuttle Cock बैडमिंटन कॉम्बो, 1 बॉक्स चुनमुन व्हाइट फेदर शटल कॉक के साथ 2 एल्यूमीनियम रैकेट का सेट

Best badminton racket Lightweight In India बैडमिंटन रैकेट 2021

 इस कॉम्‍बो पैक में 2 एल्‍युमीनियम के रैकेट और एक कवर और 1 चुनमुन व्‍हाइट फैदर शटल कॉक का बॉक्‍स है। ये रैकेट बहुत हल्‍के हैं इसलिए आपको खेलते समय कोई परेशानी नहीं होगी। इसमें 10 सफेद फैदर की शटल कॉक दी गई हैं। इस प्रोडक्‍ट की कीमत 800 रुपए है लेकिन आप इसे 56 फीसदी की छूट के बाद 355 रुपए में खरीद सकते हैं। Buy on Amazon

Combo,Set of 2 alimunium Racket with 1 Full Length Strong Cover and 1 Box chunmun White Feather Shuttle Cock


Silver’s Kids SIL-JB190 Combo-5 Aluminum Badminton Set
सिल्वर किड्स SIL-JB190 कॉम्बो -5 एल्युमिनियम बैडमिंटन सेट

इसमें दो बैडमिंटन और 3 शटल कॉक हैं। इस पैक में दिए गए बैडमिंटन की ग्रिप साइज़ जी3 है और 4 साल से ज्‍यादा उम्र के सभी बच्‍चे इससे खेल सकते हैं। इसका वजन 96 से 98 ग्राम और लंबाई 24 इंच है। इसका एल्‍युमीनियम का मटीरियल है। ये रैकेट बहुत हल्‍के हैं इसलिए आपको खेलते समय कोई परेशानी नहीं होगी। Buy on Amazon

Combo-5 Aluminum Badminton Set


Badminton Racket Set of 2 with 3 Pieces Nylon shuttles with Attractive Cover
बैडमिंटन रैकेट 2 के 3 पीस के साथ सेट नायलॉन शटल आकर्षक कवर के साथ

इस पैक में दो बैडमिंटन और 3 नाइलॉन शटल हैं। इसका कवर भी बहुत आकर्षक है। बच्‍चों के साथ-साथ बड़े भी इससे बैडमिंटन खेलने का मज़ा उठा सकते हैं। इस प्रोडक्‍ट की कीमत 999 रुपए है लेकिन आप इसे 61 फीसदी की छूट के बाद 385 रुपए में खरीद सकते हैं।

Which is the best badminton racket?

Best Badminton Rackets Review

  • Yonex Arcsaber 10. This racket is a favorite choice by several professional players, and it must due to a good reason. …
  • Yonex Arcsaber 11. …
  • Yonex Voltric Z Force 2. …
  • Yonex Voltric 70. …
  • Yonex Voltric 5. …
  • Yonex Voltric 7. …
  • Yonex Voltric 1DG. …
  • Yonex Duora 10.

Best badminton racket Lightweight In India बैडमिंटन रैकेट 2021

How much does a good badminton racket cost?

Top Badminton Rackets Price List 2021

Top 10 productsPriceStore
YONEX MAVIS 300S$ 7.00Shopee
YONEX Astrox 100 ZzS$ 239.00Shopee
YONEX (Free String)Original Astrox 99 Badminton Racket Full Carbon Single RaketS$ 29.00Shopee
YONEX Original Badminton Racket Astrox 88 Full Carbon Single Raket BadmintonS$ 28.00Shopee

Which is the lightest badminton racket Yonex?

Nanoray 10Indeed, the lightest Yonex racket appears to be Nanoray 10 at 80 grams.

What is a badminton racket called?

Spelling. Racket is the standard spelling of the word. The racquet is an alternative spelling used more commonly in certain sports (squash, racquetball, badminton) and less commonly in others. The International Tennis Federation uses racket exclusively.

badminton racket
badminton racket

Related searches

best badminton racket
badminton racket set
badminton racket costco
badminton racket uses
badminton racket walmart
badminton racket yonex
badminton racket parts
badminton racket target

संबंधित खोजें

बेस्ट बैडमिंटन रैकेट
बैडमिंटन रैकेट सेट
बैडमिंटन रैकेट कॉस्टको
बैडमिंटन रैकेट का उपयोग
बैडमिंटन रैकेट वॉलमार्ट
बैडमिंटन रैकेट योनेक्स
बैडमिंटन रैकेट के पुर्जे
बैडमिंटन रैकेट लक्ष्य

Leave a Reply