Buy Carefree Super Dry Panty Liners पैंटी लाइनर Pads Products 2021

Panty Liners

Buy Carefree Super Dry Panty Liners पैंटी लाइनर Pads Products 2021

A pantyliner (also pantiliner, panty liner or panty shield, vaginal cover) is an absorbent piece of material used for feminine hygiene. It is worn in the gusset of a woman’s panties. Some uses include absorbency for daily vaginal discharge, light menstrual flow, tampon, and menstrual cup backup, spotting, post-intercourse discharge, and urinary incontinence.

Panty liners can also help with girls who are having discharges and about to start their cycle. Pantyliners are related to sanitary napkins in their basic construction—but are usually much thinner and often narrower than pads.

As a result, they absorb much less liquid than pads—making them ideal for light discharge and everyday cleanliness. They are generally unsuitable for the menstruation medium to heavy flow, which requires them to be changed more often.

Pantyliners are found in an assortment of sizes, shapes, and portability options, ranging from tiny, compact liners to long, protective liners designed for heavy vaginal discharge and light days (light menstrual flow). There are even styles designed to fit with thong underwear.

Butterfly Pakistan - Free panty liners sample | Facebook

Buy Carefree Super Dry Panty Liners पैंटी लाइनर Pads Products 2021

Disposable pantyliners are made with a sticky adhesive on the back of the pad to hold them in place in the panties, and some styles have ‘wings’ that wrap around the panties, providing additional stability.

Reusable cloth pantyliners come in a variety of sizes, materials, patterns, colors, and absorbencies, and are usually secured to the underwear by wrap-around wings that snap together at the ends. These are made of cotton (often organic) and can be washed and reused for years. See cloth menstrual pad for more information.

एक पैंटीलाइनर (पैंटीलाइनर, पैंटी लाइनर या पैंटी शील्ड, योनि कवर) स्त्री स्वच्छता के लिए उपयोग की जाने वाली सामग्री का एक शोषक टुकड़ा है। यह एक महिला की जाँघिया के कपड़े में पहना जाता है। कुछ उपयोगों में दैनिक योनि स्राव, हल्के मासिक धर्म प्रवाह, टैम्पोन और मासिक धर्म कप बैकअप, स्पॉटिंग, पोस्ट-इंटरकोर्स डिस्चार्ज और मूत्र असंयम के लिए शोषक शामिल हैं।

पैंटी लाइनर्स उन लड़कियों की भी मदद कर सकते हैं जो डिस्चार्ज कर रही हैं और अपना चक्र शुरू करने वाली हैं। Pantyliners अपने मूल निर्माण में सेनेटरी नैपकिन से संबंधित हैं – लेकिन आमतौर पर पैड की तुलना में बहुत पतले और अक्सर संकीर्ण होते हैं।

Pads & Panty liners: How They Are Different! | Sofy

Buy Panty Liners Online at Best Prices in India-Amazon. in 2021

नतीजतन, वे पैड की तुलना में बहुत कम तरल अवशोषित करते हैं – जो उन्हें हल्के निर्वहन और रोजमर्रा की स्वच्छता के लिए आदर्श बनाते हैं। वे आमतौर पर मासिक धर्म के माध्यम से भारी प्रवाह के लिए अनुपयुक्त होते हैं, जिससे उन्हें अधिक बार बदलना पड़ता है।

Pantyliners आकार, आकार और पोर्टेबिलिटी विकल्पों में से एक में पाए जाते हैं, छोटे, कॉम्पैक्ट लाइनर से लेकर लंबे, सुरक्षात्मक लाइनर, जो भारी योनि स्राव और हल्के दिनों (हल्के मासिक धर्म प्रवाह) के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। यहां तक ​​कि शैलियों को पेटी अंडरवियर के साथ फिट करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

डिस्पोजेबल पेंटाइलिनर्स को पैंटी में जगह पर रखने के लिए पैड के पीछे एक चिपचिपा चिपकने के साथ बनाया जाता है, और कुछ शैलियों में ‘पंख’ होते हैं जो पैंटी के चारों ओर लपेटते हैं, जिससे अतिरिक्त स्थिरता मिलती है।

पुन: प्रयोज्य कपड़े पेंटाइलिनर्स विभिन्न प्रकार के आकार, सामग्री, पैटर्न, रंग, और अवशोषक में आते हैं, और आमतौर पर अंडरवियर के साथ रैप-अराउंड विंग द्वारा सुरक्षित होते हैं जो एक साथ सिरों पर स्नैप करते हैं। ये कॉटन (अक्सर ऑर्गेनिक) से बने होते हैं और इन्हें सालों तक धोया और फिर से इस्तेमाल किया जा सकता है। अधिक जानकारी के लिए कपड़ा मासिक धर्म पैड देखें।

Panty liners vs Pads (Part 1) | Paxo Health & Beauty

Panty Liners: Buy Panty Liners Online at Best Prices in India …2021

बात जब Lady Parts की हो तो हम Ladies को अपनी health और personal hygiene को लेकर अक्सर extra efforts करने होते हैं। कई बार ऐसा भी होता है जब हम ये decide नहीं कर पातीं कि हमारे लिए क्या best है। menstruation में यूज़ करने के लिए हमारे पास Sanitary napkins और Tampons हैं, लेकिन बाकी दिन भी ऐसे होते हैं जब vaginal discharge या white discharge नॉर्मल से ज्यादा होता है। ऐसा अक्सर Periods से कुछ दिन पहले और कुछ दिन बाद होता है। अचानक हुआ गीलापन आपको कई बार uneasy और icky feel कराता है। …और यही वो दिन होते हैं जब आपको Panty Liners की जरूरत होती है। तो हम यहां आपको Panty Liners के बारे में वो सब बता रहे हैं जो आपको पता होना चाहिए।

पैंटी लाइनर्स हैं क्या? – What is Panty Liner in Hindi

Panty Liners

आप इन्हें सेनेटरी पैड्स जैसा समझ सकती हैं। लेकिन पैंटी लाइनर्स सेनेटरी पैड्स के comparison में काफी पतले होते हैं। इतने पतले और छोटे कि thinnest underwear में भी नज़र नहीं आते। इन्हें खासतौर पर personal hygiene और light vaginal discharge को absorb करने के लिए design किया गया है। Pads की ही तरह इनकी backside में भी पैंटी में फिक्स करने के लिए sticky adhesive होता है। ताकि आपको किसी भी तरह का discomfort feel न हो।

आप इन्हें कब पहनें?  What are Panty Liners Used for

हालांकि यह personal preference पर डिपेंड करता है। हर women का बॉडी function दूसरे से different हो सकता है। ऐसे दिनों में जब vaginal discharge normal दिनों से ज्यादा पर natural हो। जिसके कारण आप uneasy feel करती हैं। तब आप इन्हें use कर सकती हैं। साथ ही जब आपको बहुत अधिक physical work करना हो या आप sports person हैं तब, गीलेपन और discomfort से बचने के लिए आप इन्हें use कर सकती हैं।

क्या इन्हें हर रोज़ पहनना safe है? – Is Using Panty Liners Everyday Safe

हम में से कई लोग discomfort से बचने और cleanness के लिए इन्हें daily basis पर पहनते हैं। हालांकि इन्हें daily पहनना recommend नहीं किया जाता क्योंकि ऐसा करने से suffocation हो सकती है जो आगे कई बार bacterial infection में बदल सकती है। साथ ही डेली यूज करने से vulvar irritation भी हो सकती। इसलिए बेहतर है कि अधिक discharge के दिनों में ही आप इन्हें use करें और हर घंटे बाद इन्हें बदल दें।

व्यक्तिगत हाइजीन से बचने के लिए पेंटीलाइनर को पैड की भांति महावारी के समय पेंटी में रखा जाता है. इसकी बनावट एकदम सेनेटरी पैड की तरह ही होती है, फर्क सिर्फ इतना है कि यह सेनेटरी पैड से थोड़ा पतला होता है. पतले होने के कारण यह बारिक कपड़े की पेंटी में से दिखाई नहीं देते. इसके अतिरिक्त पैड की भांति इनके पीछे पेंटी में फिक्स बने रहने के लिए कागज लगा होता है, जिससे पूरे दिन यह फिट बना रहता है. हालाँकि इसकी तरल स्त्राव को सोखने की क्षमता पैड की अपेक्षा कम होती है, परन्तु फिर भी यह महावारी के समय उपयोग में लेने में उपयुक्त है.

पैंटीलाइनर Panty Liners

योनि से होने वाले किसी भी तरल स्त्राव से बचने के लिए पेंटीलाइनर को भी पेंटी की तरह बार-बार बदलकर प्रयोग में लाया जा सकता है| ध्यान रहे पेंटीलाइनर को पेंटी में रखने से पूर्व इस पर लगे हुए कागज को हटाकर इस्तेमाल करें. अब लाइनर को किसी कागज में अच्छे से लपेटकर कचरे के डिब्बे में डाल दें. यदि प्रत्येक 4 घंटे के अंदर आप पेंटीलाइनर को बदलती रहेंगी, तो इससे आप महावारी के समय आरामदायक और ताज़ा महसूस करेंगी.

पेंटीलाइनर के उपयोग

1. सूखेपन और ताजगी के लिए

सूखेपन Panty Liners

पेंटी को पूरे दिन सूखा रखने और वेजाइनल डिस्चार्ज से हो रहे गीलेपन से योनि की सुरक्षा करने के लिए पेंटी लाइनर का प्रयोग एक आसान और अच्छा उपाय है. इसके इस्तेमाल से आप बिना किसी असुविधा के पूरे दिन आसानी से अपना कार्य कर सकती है.

2. तरल स्त्राव या रक्तस्त्राव के अवशोषण के लिए

अवशोषण Panty Liners

मासिक धर्म के समय कभी-कभी अत्यधिक स्त्राव के कारण यूरीन ब्लैडर पर काबू नहीं रह पाता. ऐसे समय में अचानक होने वाले मूत्रस्त्राव को सोखने के लिए और बूंदों के एहसास से बचे रहने में पेंटी लाइनर आपके लिए अत्यधिक मददगार साबित होता है.

3. त्वचा के लिए उपयुक्त

त्वचा के लिए उपयुक्त Panty Liners

पेंटी लाइनर अत्यधिक पतला और मुलायम होता है, जो आपकी त्वचा को योनि के स्थान पर होने वाले दाग-धब्बों और कटने-फटने के निशानों से बचाए रखता है| अतः अपने गुप्तांग को सुरक्षित और सूखा बनाए रखने के लिए पेंटी लाइनर अत्यधिक फायदेमंद है.

अतः पेंटी लाइनर मासिक धर्म के समय होने वाले रक्तस्त्राव और अन्य तरल स्त्रावों को अवशोषित करके योनि की त्वचा को साफ एवं सूखा बनाए रखता है. पेंटी लाइनर पतला होने के कारण कहीं भी ले जा सकती हैं, ता

कि ज़रूरत पड़ने पर आसानी से उसका प्रयोग कर आरामदायक महसूस कर सकें.

महिलाओं में पॉपुलर और अमेज़न पर सर्वाधिक बिकने वाले केयरफ्री पैंटी लाइनर खरीदने के लिए यहाँ निचे क्लिक करे ?

Carefree Panty liners

5 कारण जो बनाते हैं पैंटी लाइनर का उपयोग ज़रूरी

वे सभी महिलाएं जिन्हें नीचे अपेक्षाकृत गीला हो जाने की वजह से असुविधा महसूस होती है, वे अब पैंटी लाइनर से इस अड़चन वाली परिस्थिति में अपना बचाव कर सकती हैं। पैंटी लाइनर सैनिटरी नैपकिन की तरह पतले होते हैं और इतने अवशोषक नहीं होते हैं और आपको पूरे दिन आरामदायक महसूस करने में बहुत मदद करते हैं। हालांकि कई महिलाएं पैंटी लाइनर का उपयोग पसंद नहीं करती, नीचे 5 उपयोगी कारण दिए गये हैं जो बताते हैं क्यों महिलाओं के लिए रोज़ पंतय लाइनर इस्तेमाल करना ज़रूरी है –

1.अपने अंडरवियर को साफ रखने के लिए

Panty Liners

क्या उन  सुंदर दिखने वाले रंगीन अंडरवियर, जिन्हें आपने खास पसंद कर कर खरीदा है, इन पर गंदगी या दाग नज़र आ जाए तब यह बात आपको अच्छी लगेगी?! बिलकुल नहीं! इसलिए कपड़ों को बचाने के लिए एक पैंटी लाइनर का उपयोग शुरू करें। ऐसा करने से आप लम्बे समय तक अपने पसंदीदा अंडरगार्मेंट्स का इस्तेमाल कर सकती हैं।

2.स्वच्छ और ताज़ा रहने के लिए

Panty Liners

अपनी ज़रूरी मीटिंग्स, महत्वपूर्ण प्रेसेंटेशन्स के बीच में अगर आप अचानक नीचे गीलीं हो जाए तो सोचें या जब आप अपने साथियों या सहकर्मियों के साथ चुटकुले शेयर करते हैं, पार्टियों में भाग लेते समय और यात्रा करते समय अगर आप अचानक ही नीचे गीलीं हो जाए तो सोचें आपको कैसा लगेगा। इससे निश्चित रूप से आपको असहजता महसूस होगी और आपकी दिनचर्या में बाधा डल सकती है। अब इसे पैंटी लाइनर की मदद से आसानी से खत्म किया जा सकता है। पूरे दिन सूखा और तरो ताज़ा महसूस करने के लिए पैंटी लाइनर का उपयोग करें।

3.अप्रत्याशित लीक का प्रबंधन करने के लिए

Panty Liners

कभी-कभी, ज़ोर से हँसते समय,अभ्यास के दौरान, भारी सामान उठाते समय, खांसते या छींकते समय महिलाओं को अप्रत्याशित रिसाव (discharge) का सामना करना पड़ता है। नियमित रूप से पैंटी लाइनर का उपयोग करने से आपको इस अजीब स्थिति से बाहर निकलने में मदद मिलेगी। अगर पैंटी लाइनर गीला हो जाता है तो आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है क्यूंकि पैंटी लाइनर की मदद से आपके नीचे के कपड़ों में कोई दाग नहीं लगेगा !

4.अप्रत्याशित माहवारी का प्रबंधन करने के लिए

Panty Liners

प्रत्याशित माहवारी के दौरान पैंटी लाइनर का उपयोग दाग से सुरक्षित रहने के लिए पर्याप्त है। यदि आप अपने मासिक धर्म चक्र के करीब हैं, तब किसी भी तरह की शर्मनाक परिस्थितियों से बचने के लिए आप अपने साथ एक पैंटी लाइनर हर समय तैयार रखें। यह निश्चित रूप से आपकी पसंदीदा अंडरवियर और जींस को दाग से बचाकर रखेगा। इस तरह आपका कीमती समय रक्त के दाग-धब्बे धोने में व्यर्थ नहीं जाएगा!

5.प्रसव के बाद के प्रवाह के प्रबंधन के लिए

Panty Liners

बच्चों को जन्म देने के बाद महिलाओं को रक्त प्रवाह का सामना करना पड़ता है। पैंटी लाइनर अतिरिक्त रिसाव की परेशानियों से आपकी रक्षा करता है।

हालांकि पैंटी लाइनर के अपने फायदे हैं, तभी भी महिलाओं को रोजाना उपयोग करने वाले पैंटी लाइनर की क्वॉलिटी और उसके सही चुनाव पर ध्यान देने की आवश्यकता है। आपके संवेदनशील क्षेत्र में एक गलत उत्पाद कभी-कभी जलन और निशान पैदा कर सकता है। तो जब कभी भी आप पैंटी लाइनर खरीदें,  इसके उपयोग, सामग्री और बजट से सम्बंधित इन सुझावों पर अवश्य गौर करें।

Panty Liners
  • नॉन-टॉक्सिक, रसायन मुक्त पैंटी लाइनर्स चुनें जो रंग, इत्र और क्लोरीन से मुक्त हैं।
  • पुन: प्रयोग में लाये जाने वाले लाइनर उन लोगों के लिए अधिक सुविधाजनक हैं जो रोज़मर्राह के उपयोग के लिए बजट-अनुकूल लाइनर की तलाश में हैं।
  • यदि आप अपने घनिष्ठ भागों में सिंथेटिक लाइनर के साथ सहजता महसूस नहीं करतीं तो हमेशा कपास से बने जैविक पैंटी लाइनर्स का चयन करें।
  • परिवर्तनीय पैंटी लाइनर्स खरीदें जो किसी भी तरह के अंडरवियर में फिट हो सकते हैं।

What is the purpose of panty liners?

It is worn in the gusset of a woman’s panties. Some uses include absorbency for daily vaginal discharge, light menstrual flow, tampon, and menstrual cup backup, spotting, post-intercourse discharge, and urinary incontinence. Panty liners can also help with girls who are having discharges and about to start their cycle.

Is it OK to wear a panty liner every day?

Wearing panty liners every day might also increase your chances of getting a vaginal yeast infection — an unpleasant fungal infection that leads to burning, itching, and thick discharge — especially if you’ve had one before. … Another good rule of thumb is that panty liners shouldn’t be worn for longer than a day.

China Factory Disposable Butterfly Panty Liners for Women - China Panty Liner and Sanitary Napkin price

What is the difference between pads and pantiliners?

Pantyliners are smaller and thinner and are typically used at the beginning and end of a woman’s menstrual cycle when her flow is lighter. … Pads come in different shapes and thicknesses and are usually worn during heavier period days.

How long should you wear a panty liner?

one day experts at U by Kotex say that a panty liner is meant to be worn for one day — and not a moment longer than that. If you plan to wear a panty liner during the nighttime as well, then it’s a good idea to put a new one on right before you go to bed.

Can you sleep with a panty liner?

Panty liners should not be worn during your sleep. This is to allow your skin to breathe properly and stay comfortable at night. It’s advised to avoid using panty liners during heavy periods. Panty liners are designed for lighter flows so won’t be adequate protection.

Panty Liners
Panty Liners

Should I wear a panty liner if I have discharge?

Wear a panty liner when you have a large amount of vaginal discharge. … A panty liner is about 1 to 2 mm thick, which is far thinner and less bulky than a sanitary pad, so it is not uncomfortable to wear inside your underwear. However, you should avoid wearing them for a long time.

Related searches

panty liners price in India
best panty liners in India
panty liners near me
panty liners soft
panty liners Bella
panty liners sizes
panty liners whisper
panty liners carefree

संबंधित खोजें

भारत में panty liners की कीमत
भारत में सर्वश्रेष्ठ पैंटी लाइनर
पैंटी लाइनर्स मेरे पास
पैंटी लाइनर सॉफ्ट
पैंटी लाइनर्स बेला
पैंटी लाइनर्स का आकार
पैंटी लाइनर कानाफूसी
पैंटी लाइनर्स लापरवाह

Branded Shop Perfume for Men परफूम फॉर मेन Fragrances Body Spray

Loofah लूफै़ण & Bath Sponge Products Using It to Clean 2021

Top 5 Hair Removal Soap हेयर रिमूवल सोप in India 2021

Top 10 Coconut Oil For Hair In India: नारियल का तेल

Leave a Reply