Electric Facial Steamer स्टीमर cold & cough Vapour Machine Price in India

Steamer

Electric Facial Steamer स्टीमर cold & cough Vapour machine 2021

होम आइसोलेशन में रहने वाले हर कोरोना संक्रमित मरीज को आक्सीमीटर के अलावा एक थर्मामीटर भी मिलेगा। स्वास्थ्य विभाग की ओर से हर मरीज को आक्सीजन लेवल भी चेक करने की सलाह दी जाती है। नगर निगम ने 20 हजार आक्सीमीटर और थर्मामीटर खरीदने के लिए टेंडर लगा दिया है। खरीदने के बाद सामान नगर निगम की ओर से स्वास्थ्य विभाग को सौंपा जाएगा। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जो होम क्वारंटाइन रहने वाले मरीज को जो दवाओं की किट दी जाती है उसमें आक्सीमीटर और थर्मामीटर दिया जाएगा। नगर निगम की ओर से 20 हजार आक्सीमीटर और थर्मामीटर एक करोड़ रुपये में खरीदे जाएंगे।

मेयर रविकांत शर्मा ने होम क्वारंटाइन मरीज को एक एक स्टीमर भी देने के लिए कहा है। इसके लिए नगर निगम का एमओएच विग 20 हजार स्टीमर खरीदने के लिए अलग से टेंडर अगले सप्ताह लगाएगा जबकि स्टीमर खरीदने के लिए गठित कमेटी ने अपनी मंजूरी दे दी है। यह सामान खरीदने के लिए नगर निगम कोविड सेस से फंड खर्च करेगा। इस समय नगर निगम को कोविड सेस के तौर पर 30 करोड़ की कमाई हुई है। वहीं प्रशासन की ओर से आक्सीजन सिलेंडर को किराए पर देने की योजना लागू की गई है।

NARMCREDENTIAL STEAMER AND VAPORISER Vaporizer Price in India - Buy  NARMCREDENTIAL STEAMER AND VAPORISER Vaporizer online at Flipkart.com

queen loft bed with desk 2021

Buy Facial Steamers Online at Best Prices in India-Amazon. in 2021

नगर निगम ने 80 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर खरीदने के लिए भी टेंडर लगा दिया है। जिसे अगले सप्ताह खोला जाएगा। कोरोना से बचाव के लिए जो उपकरण खरीदे जाने हैं उसके लिए जो कमेटी का गठन किया गया है उसमे सेक्टर-16 अस्पताल के उप चिकित्सा अधीक्षक डा. परमजीत सिंह, संयुक्त आयुक्त सौरभ अरोड़ा, एमओएच डा. अमृत पाल वडिग, चीफ इंजीनियर शैलेंद्र सिंह, चीफ अकाउंट ऑफिसर वीएस ठाकुर, मनोनीत पार्षद अजय दत्ता, डा. ज्योत्सना विग को शामिल किया है।

स्वास्थ्य विभाग पहले कोरोना संक्रमित मरीजों को किट के साथ ऑक्सीमीटर देता था। अचानक से बढ़ी मरीजों की संख्या के कारण स्वास्थ्य विभाग के पास ऑक्सीमीटर खत्म हो गए। डाक्टरों की ओर से होम क्वारंटाइन हर मरीज को सुबह और शाम स्टीम लेने की सलाह दी जाती है। इसी कारण बाजार में स्टीमर के रेट भी दोगुने हो गए हैं।

मेयर रविकांत शर्मा का कहना है कि आक्सीमीटर और थर्मामीटर खरीदने के लिए जेम पोर्टल पर टेंडर लगा दिया है जबकि होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीज के लिए स्टीमर खरीदने का भी फैसला लिया गया है जिसका टेंडर जल्द लगाया जाएगा।

चेहरे के दाग-धब्बों को दूर करने के लिए फेशियल स्टीमर का ऐसे करें इस्तेमाल

चेहरे की गंदगी को दूर करके उसे ग्लोइंग बनाने का आसान तरीका है फेस स्टीम।

main facial steamer

गर्मी का मौसम हो तो स्किन की नेचुरल ब्यूटी को बरकरार रखना काफी मुश्किल होता है। अमूमन इस मौसम में चेहरे पर बार-बार पसीना और तेल आता है, जिससे स्किन डल नजर आने लगती है। इतना ही नहीं, चेहरे के चिपचिपेपन के कारण बाहरी गंदगी चेहरे पर चिपक जाती हैं और कई बार स्किन पर एक्ने की समस्या भी हो जाती है। ऐसे में स्किन को खूबसूरत बनाए रखने के लिए महिलाएं तरह-तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट करवाती हैं। इन ट्रीटमेंट की मदद से कुछ समय के लिए भले ही आपकी स्किन में निखार आ जाए लेकिन कुछ दिनों बाद फिर से वही समस्या शुरू हो जाती है। इसके अतिरिक्त बार-बार ब्यूटी ट्रीटमेंट करवाने से वह आपके जेब पर भी भारी पड़ती है। ऐसे में अगर आप घर पर ही किफायती तरीके से अपनी स्किन का ख्याल रखना चाहती हैं तो फेस स्टीमर का इस्तेमाल करना आपके लिए अच्छा रहेगा।

फेस को स्टीम देने से स्किन की गहाराई से सफाई होती है, जिससे आपकी स्किन निखरती है और दाग-धब्बे व कील-मुंहासों से भी छुटकारा मिलता है। फेस स्टीम के लिए आपको महज पानी की जरूरत होगी और आप इसका इस्तेमाल अपने समय व सुविधानुसार कर सकती हैं। है ना यह बेहद किफायती और बेहतरीन तरीका स्किन में ग्लो पाने का। तो चलिए जानते हैं फेस स्टीमर के इस्तेमाल और उससे होने वाले कुछ बेहतरीन लाभों के बारे में-

outdoor egg chair – A Design Classic 2021

होते हैं कई फायदें

inside  facial steamer usage

फेस स्टीम लेने से आपको कई ऐसे अद्भुत फायदे मिलते हैं, जिसके बारे में आपने सोचा भी नहीं होगा। सबसे पहले तो इससे आपकी स्किन रिलैक्स होती है और आपको काफी अच्छा लगता है। एक फेशियल स्टीमिंग प्रक्रिया उन रोम छिद्रों को भी खोल देती है जो गंदगी के कारण बंद हो जाते हैं, इससे आपकी स्किन हेल्दी बनती है। इसके साथ-साथ स्टीमिंग के जरिए चेहरे की गंदगी को साफ करने के साथ-साथ डेड स्किन सेल्स को भी दूर करने में मदद मिलती है, जिससे त्वचा फिर से जीवंत हो जाती है। 

अगर आप ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स को दूर करना चाहती हैं तो फेशियल स्टीमिंग अच्छा उपाय है। इससे ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स नरम हो जाते हैं और उन्हें निकालना आसान हो जाता है। फेस स्टीम का एक सबसे बड़ा लाभ यह है कि यह आपकी त्वचा को हाइड्रेट करने में मदद करती है। इससे चेहरे पर एक नेचुरल ग्लो आता है। इतना ही नहीं, अगर आप बढ़ती उम्र के प्रभाव को रोकना चाहती हैं तो सप्ताह में एक बार फेस स्टीमर का इस्तेमाल जरूर करें। यह आपके चेहरे को मॉइश्चराइज कर फाइन लाइन्स और झुर्रियों को दूर करता है। जिससे आप जवां-जवां नजर आती हैं।

ऐसे करें इस्तेमाल

inside  facial steamer usage

फेशियल स्टीमर का घर पर इस्तेमाल करना बेहद आसान है। इसके लिए सबसे पहले आप अपना चेहरा साफ करें। ध्यान रखें कि मेकअप हटाने के बाद एक क्लीन फेस पर इसका रिजल्ट काफी अच्छा आता है। अब आप फिल्टर के पानी को इस्तेमाल करें। नल के पानी में कुछ हानिकारक रसायन हो सकते हैं जो आपकी त्वचा को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकते हैं। इसके बाद आप एक तौलिए की मदद से स्किन को साफ करें। इसके बाद स्किन को स्क्रब करें और फिर उसे मॉइस्चराइज करें। बेहतर रिजल्ट के लिए आप अपनी स्किन के अनुरूप पानी में एंसेशियल ऑइल या जड़ी-बूटियां वाले टी बैग का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। 

इसका रखें ध्यान

inside  facial steamer usage
  • 1. फेस स्टीमिंग के दौरान कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद आवश्यक है। सबसे पहले तो आप इसे पांच से दस मिनट के लिए ही इस्तेमाल करें। 
  • 2. इसके अलावा फेस स्टीमर का उपयोग सप्ताह में एक बार ही करना चाहिए। इससे ज्यादा उपयोग स्किन के लिए हानिकारक हो सकता है। 
  • 3. फेस स्टीमर का इस्तेमाल करने के बाद स्किन को मॉइस्चराइज करना न भूलें। 
  • 4. अगर आपकी स्किन पर एक्ने हैं या फिर आप किसी तरह का स्किन ट्रीटमेंट करवा रही हैं तो फेस स्टीमर का उपयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श अवश्य करें। 

Is Steaming good for the face?

Steam opens up your pores and helps loosen any buildup of dirt for a deeper cleanse. Opening up your pores also softens blackheads, making them easier to remove. It promotes circulation. The combination of warm steam and an increase in perspiration dilates your blood vessels and increases circulation

Mcp Vaporizer - Facial Sauna and Nose Steamer 3 In 1 Steam Inhaler | How to  Use Steam Vaporizer ✓ - YouTube

Which is the best steamer for cold and cough?

Which nose steamer is best for cold and cough? We recommend HealthSense Nano-Cure FS 550 as a perfect product to beat cold and cough. However, if you are restricted with a budget, you can opt for RCSP Vaporizer Machine

What is the use of steamer?

A food steamer or steam cooker is a small kitchen appliance used to cook or prepare various foods with steam heat by means of holding the food in a closed vessel reducing steam escape. This manner of cooking is called steaming.

Top 8 Steam Vaporizer For Cough Steamer, Nozzle Inhaler Steam Vaporizer 2020

Why is steaming bad?

It can aggravate sensitive skin, or if you suffer from rosacea or eczema, the heat and steam may trigger “facial flushing”, so anyone prone to redness should avoid it. Dr.

What are the disadvantages of steaming food?

However, the disadvantage with steaming is that it is a slow method of cookingSteaming is often confused with Pressure cooking, which is different as pressure cooking requires the food to be immersed into the boiling water, whereas steamed recipes do not require any direct contact of the water with food.

10 Most Popular Armoire Desk for 2020

Steamer
Steamer

Related searches

Which steamer is the best?
steamer machine price
steamer for covid amazon
steamer for nose
philips face steamer price
best steamer
steamer for cold
steamer price

संबंधित खोजें

भाप देने वाली मशीन की कीमत
स्टीम के फायदे
भाप लेने वाला कैप्सूल
स्टीम मशीन प्राइस
भाप लेने वाली मशीन in English
स्टीम बाथ मशीन Price
स्टीम मशीन का उपयोग
भाप लेने वाली मशीन कितने की आती है

Mobile Holder For Bike Waterproof in India मोबाइल होल्डर फोर बाइक 2021

7 BEST COMPUTER SPEAKER IN INDIA: कंप्यूटर स्पीकर Latest Price 2021

TOP 6 BEST 11 INCH LAPTOP IN INDIA: 11 इंच लैपटॉप 2021

5 Best Dishwasher Detergent In India: डिशवाशर डिटर्जेंट 2021

Leave a Reply