Face Blush (ब्लश) Beauty Online at Best Prices in India 2021

Blush

face Blush (ब्लश) Beauty Online at Best Prices in India 2021

What does blush do to your face?
Just a few swipes of blush can make your complexion look healthier, and make your skin look more youthful. It adds a glow that bronzer and highlighter just can’t mimic. … These brilliant blush hacks make this super flattering (and surprisingly versatile) product work for your face shape, skin tone, and lifestyle.

Blush will never go out of style. There is a preference now for liquid blush because it looks more natural. Blush doesn’t tend to be the focus of a look because editorial style blush for most people would not be considered work appropriate. Most looks are just not complete without blush.

It is important to keep in mind that some guys blush more easily than others, and some might not blush at all. Making a guy blush is a good sign that he is trustworthy, generous, and potentially interested in you.

स्किन के लिए क्रीम ब्लश या पाउडर ब्लश चुनना इतना भी मुश्किल नहीं, जानें कौन सा है बेहतर | Powder Blush Vs Cream Blush Which One Is Better For Your Skin -

Face Blush (ब्लश) Beauty Online at Best Prices in India 2021

When we are attracted to someone, blood will flow to our face, causing our cheeks to get red. This happens to mimic the orgasm effect where we get flushed. It is an evolutionary way the body tries to attract the opposite sex. This is why women wear blush.

The so-called “blush response” means that your heart is beating faster due to intense emotions and desires, either sexual ones, love emotions or just human attention. Adrenaline gives us a boost, heartbeat increases and the blood vessels in the skin dilate, causing a pink or red tinge.

ब्लश आपके चेहरे पर क्या करता है?

बस ब्लश के कुछ स्वाइप आपके रंग रूप को स्वस्थ बना सकते हैं, और आपकी त्वचा को अधिक युवा दिखा सकते हैं। यह एक चमक जोड़ता है कि ब्रोंज़र और हाइलाइटर सिर्फ नकल नहीं कर सकते। … ये शानदार ब्लश हैक्स आपके चेहरे के आकार, त्वचा की टोन और जीवन शैली के लिए इस सुपर चापलूसी (और आश्चर्यजनक रूप से बहुमुखी) उत्पाद का काम करते हैं।

ब्लश कभी भी स्टाइल से बाहर नहीं जाएगा। तरल ब्लश के लिए अब प्राथमिकता है क्योंकि यह अधिक प्राकृतिक दिखता है। ब्लश एक नज़र का ध्यान केंद्रित नहीं करता है क्योंकि ज्यादातर लोगों के लिए संपादकीय शैली ब्लश को उपयुक्त नहीं माना जाएगा। ज्यादातर लुक बिना ब्लश के पूरे नहीं होते।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि कुछ लोग दूसरों की तुलना में अधिक आसानी से ब्लश करते हैं, और कुछ बिल्कुल भी शरमा नहीं सकते हैं। एक आदमी ब्लश बनाना एक अच्छा संकेत है कि वह भरोसेमंद, उदार और संभावित रूप से आप में रुचि रखता है।

Top 10 Best Cream Blushes in India (2021)

Face Blush (ब्लश) Beauty Online at Best Prices in India 2021

जब हम किसी के प्रति आकर्षित होते हैं, तो रक्त हमारे चेहरे पर आ जाता है, जिससे हमारे गाल लाल हो जाते हैं। यह उस संभोग प्रभाव की नकल करने के लिए होता है जहाँ हम बह जाते हैं। यह एक विकासवादी तरीका है जिससे शरीर विपरीत लिंग को आकर्षित करने की कोशिश करता है। यही कारण है कि महिलाएं ब्लश पहनती हैं।

तथाकथित “ब्लश प्रतिक्रिया” का मतलब है कि तीव्र भावनाओं और इच्छाओं के कारण आपका दिल तेजी से धड़क रहा है, या तो यौन, प्रेम भावनाएं या सिर्फ मानवीय ध्यान। एड्रेनालाईन हमें एक बढ़ावा देता है, दिल की धड़कन बढ़ जाती है और त्वचा में रक्त वाहिकाएं फैल जाती हैं, जिससे एक गुलाबी या लाल रंग का रंग होता है।

ब्लश मेकअप का अहम हिस्सा है और ज्यादातर लोग इसे इग्नोर कर देते हैं। हालांकि इसे लगाने के भी कुछ टिप्स और ट्रिक्स हैं जिन्हें जानकर आपका कॉम्प्लेक्शन निखरा दिखेगा साथ ही पर्फेक्ट मेकअप लुक मिलेगा।

प्रतीकात्मक चित्रप्रतीकात्मक चित्रब्लश लगाना मेकअप के जरूरी स्टेप्स में से एक है। गालों पर लगाया गया रूज आपका कॉम्प्लेक्शन निखारता है, ग्लो देता है साथ ही चीकबोन्स का इल्यूजन देता है। लेकिन ब्लश लगाने का मतलब यह नहीं कि आप इसे बस ब्रश में लेकर गालों पर घुमा लें। सही रंग चुनने से लेकर इसे किस जगह लगाना है, इन सब बातों का ध्यान रखना चाहिए। यहां कुछ टिप्स हैं जिन्हें फॉलो कर सकते हैं…

सही शेड चुनें
फाउंडेशन की तरह ही हर किसी पर ब्लश का एक ही शेड नहीं सूट करता। ऐसा शेड चुनें जो आपके स्किन टोन के साथ जंचे और आपके चेहरे को ग्लो दे।

अगर ऐक्न है तो शिमर न लाएं

शाइन करने वाले और स्पार्क्ल वाले ब्लश से आपके पिंपल्सस, दाने और रिंकल्स हाइलाइट होंगे। इससे बचने के लिए मैट पाउडर लें।

प्राइमर से करें शुरुआत
अगर आपको लगता है कि आपका ब्लश जल्दी गायब हो जाता है तो पहले प्राइमर लगाएं। इससे आपका रूज लंबे वक्त तक टिका रहेगा।

जानें, हर लड़की की ब्यूटी किट में ब्लश क्यों है जरूरी

  1. जब मेकअप प्रॉडक्ट्स की बात आती है तो ब्लश एक ऐसा प्रॉडक्ट है जिसको ज्यादा तवज्जो नहीं मिलता। ज्यादातर लोगों को ब्लश की खूबी नहीं पता होती और वे ब्लश को इग्नोर ही कर देती हैं। यहां जानें वजहें, ब्लश लगाना क्यों है जरूरी…
  2. हर किसी का बोन स्ट्रक्चर मॉडल की तरह नहीं होता लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि आप इसे करेक्ट नहीं कर सकतीं। हल्का सा ब्लश या हाइलाइटर लगाकर आप अपनी चीकबोन्स की तरफ ध्यान खींच सकती हैं।
  3. मेकअप का एक रूल है कि आंखों या लिप्स में किसी एक को हाइलाइट करें। लेकिन आप इन दोनों को छोड़ दें और सिर्फ गाल हाइलाइट करें। आप रोज-पिंक, कोरल या ऑरेंज के शेड लगा सकती हैं।

Face Blush (ब्लश) Beauty Online at Best Prices in India 2021

  1. अगर आपका रंग गोरा है तो आप हल्के शेड्स के ब्लश चुनें। ये आपको नैचरल लुक देंगे। पीच और लाइट कोरल आपको सूट करेगा।
  2. अगर आपकी रंगत सांवली है तो आप पर भी लाइट कलर जंचेंगे। आप मैट पिंक से लेकर मॉव अंडर टोन, डीप बेरी पिंक और हल्का सा रेड ब्लश भी सूट करेगा।
  3. अगर आपका रंग ज्यादा गहरा है तो रेड, ऑरेंज, प्लम या ब्राउन जैसे शेड्स चुनें। ध्यान रखें कि ब्लश ओवरडू न हो। इसमें हल्का शिमर ऐड करके आप ग्लैमरस लुक पा सकती हैं।

नैचरल ग्लो के लिए खास टिप
अगर आप अंदर से ग्लो करती दिखना चाहती हैं तो यह तरीका अपना सकती हैं। पहले क्रीम ब्लश लगाएं, फिर रेग्युलर फाउंडेशन फिर इसके ऊपर डस्ट ब्लश लगाएं। सबसे अच्छी बात है कि यह लंबे वक्त तक टिका रहेगा।
बिना मेकअप नैचरली ब्यूटिफुल दिखने के लिए अपनाएं ये टिप्स
यह बात भी ध्यान रखें
जैसे हर स्किन टोन पर खास शेड सूट करता है, वहीं हर स्किन टाइप के लिए एक ही टाइप का ब्लश काम नहीं करता। पाउडर ब्लश ज्यादातर हर स्किन पर चल जाते हैं, क्रीम ब्लश ऑइली स्किन पर बिल्कुल भी यूज नहीं करना चाहिए। आप जेल बेस्ड ब्लशर्स ट्राई कर सकते हैं।

ब्लश के बिना आपकी मेकअप किट है अधूरी, जानिए क्यों

मेकअप के दौरान अक्सर महिलाएं ब्लश को स्किप कर देती हैं, लेकिन वास्तव में यह आपके मेकअप का एक बेहद अहम हिस्सा है।

main importance of blush

इस बात में कोई दोराय नहीं है कि हर महिला को मेकअप करना काफी पसंद होता है। आम दिन से लेकर ऑफिस व पार्टी में कोई भी लड़की मेकअप के बिना नहीं जाती है। लेकिन जब मेकअप की बात हो तो सबसे पहले आपके दिमाग में यही आता है कि आप लिपस्टिक कौन सी लगाएं। आईलाइनर कलरफुल होगा या ब्लैक, विंग्ड लाइनर लगाएंगी तो कैसा रहेगा। इस तरह के ख्याल आपके भी मन में आते होंगे, लेकिन ब्लश की तरफ किसी का ध्यान ही नहीं जाता। यहां तक कि बहुत सी महिलाओं की मेकअप किट में तो ब्लश होता ही नहीं है क्यांकि उन्हें इसकी कोई जरूरत महसूस ही नहीं होती।

हम आपको बता दें कि जिस तरह मेकअप के दौरान आईज या लिप्स पर फोकस किया जाता है, ठीक उसी तरह ब्लश भी मेकअप का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और हर महिला की मेकअप किट में होना बेहद जरूरी है। अगर आप सही तरह से ब्लश का इस्तेमाल करती हैं तो इससे आपको एक खूबसूरत चेहरा मिलता है। तो चलिए आज हम आपको ब्लश की जरूरत के बारे में विस्तार से बता रहे हैं-

मिलता है ग्लो

inside importance of blush

ब्लश लगाने का एक सबसे बड़ा लाभ यह होता है कि इससे आपके चेहरे पर एक फ्रेशनेस आती है और ग्लो भी मिलता है। इतना ही नहीं, इससे आपको एक यूथफुल व यंगर लुक मिलता है। दरअसल, हर किसी के चीकबोन्स नेचुरली किसी मॉडल की तरह खूबसूरत नहीं होते, ऐसे में ब्लश की मदद से आप अपनी चीकबोन्स की ब्यूटी को निखार सकती हैं।

हटाएं ध्यान

inside importance of blush

जब भी एक महिला मेकअप करती है तो वह अपनी आंखों या लिप्स में से किसी एक पर फोकस करती है, लेकिन अगर आप चाहती हैं कि इन दोनों पर लोगों का ध्यान न जाए, तो आप ब्लश का इस्तेमाल करें। इससे आपके मेकअप पर लोगों का ध्यान नहीं होता, बल्कि पूरा चेहरा ही नेचुरली खूबसूरत लगता है। 

रखें इसका ध्यान

inside importance of blush

ब्लश लगाते समय उसके कलर व लगाने के तरीके पर भी फोकस करना चाहिए। फेयर कलर के लिए ब्राउनिश पिंक व डार्क कलर के लिए पिंक टोन का इस्तेमाल करना अच्छा रहता है। वहीं नाइट इवेंट के लिए शिमरी ब्लश का प्रयोग करना चाहिए।

वहीं अगर इसके एप्लीकेशन की बात हो तो उसे फेसशेप को ध्यान में रखकर लगाना चाहिए। मसलन, अगर आपका चेहरा राउंड है और चीक्स बड़े है तो आप ब्लश को चीकबोन एरिया से थोड़ा आगे तक अप्लाई कर सकती हैं। वहीं अगर आपका फेस पतला और लम्बा है तो आपका ब्लश चीकबोन्स व उससे थोड़ा पीछे तक ही लगा होना चाहिए। 

मेकअप के दौरान ब्लश लगाने का सही तरीका 2021

अगर आप अपने गालों को हाईलाइट करना चाहती हैं तो बेशक ब्लश का इस्तमाल कर सकती हैं क्यूंकि इससे आप सबसे अलग दिखेंगी। ब्लश को सिर्फ रंग का धब्बा नहीं कह सकते। इसे चेहरे पर मेकअप के साथ मिल जाना चाहिए। अगर आपका ब्लश अलग से दिख रहा है तो आपका मेकअप सही नहीं हुआ।

अगर ब्लश सही तरह से लगा है तो आपके गाल सही दिखेंगे और यह आपके चेहरे के साथ मिला हुआ दिखेगा।

how to apply a blush

अगर आपको ब्लश इस्तमाल करना पसंद है तो यह ध्यान रखें कि इसे सही तरीके से लगाना काफी ज़रूरी है।

इस आर्टिकल में हम कुछ स्टेप बताने वाले हैं जिससे आप मेकअप के दौरान सही तरीके से ब्लश का इस्तमाल कर पाएंगी और इससे आपकी सुन्दरता में चार चाँद लग जायेंगे।

चेहरे के अनुसार ब्लश का इस्तमाल

चेहरे के अनुसार ब्लश का इस्तमाल

ब्लश लगाने के शौक़ीन लोगों के बीच यह सवाल ज़रूर उठता है कि आखिर ब्लश का इस्तमाल करते कैसे हैं। ब्लश को लगाने का एक फार्मूला है और ब्लश का इस्तमाल चेहरे के अनुसार होता है। अगर आपका चेहरा चौकोर है तो नाक से कुछ दूर से लेकर गाल के किनारे तक ब्लश का इस्तमाल करें। गोल चेहरे के लिए अपने गाल पर तिकोन बनाएं। अंडाकार चेहरे के लिए अपने गाल पर गोल गोल ब्लश चलायें। दिल आकार के चेहरे के लिए चीकबोन के बाहरी भाग के साथ साथ अपने सर के बीच भी थोड़ा ब्लश लगायें और आपको फर्क साफ नज़र आएगा।

ब्लश कैसे लगायें?

ब्लश कैसे लगायें?

मेकअप के दौरान ब्लश का इस्तमाल सिर्फ गाल तक ही सिमित रहता है। जैसा कि हमने पहले कहा कि चेहरे के आकार के हिसाब से आपको चेहरे पर ब्लश का इस्तमाल करना चाहिए। हालांकि, दिल आकार के चेहरे के लिए ब्लश का इस्तमाल सर पर भी किया जाता है।

ब्लश लगाने के लिए कैसे ब्रश का इस्तमाल करें?

ब्लश लगाने के लिए कैसे ब्रश का इस्तमाल करें?

इसका जवाब आसान है , आपको ब्लश ब्रश का इस्तमाल करना है जिसका आकार गोलाई में या डोम के आकार का होना चाहिए। इसका किनारे का हिस्सा लंबा पतला होना चाहिए ताकि ब्लश का रंग सिर्फ चेहरे तक ही सिमित रहे। हालांकि, कई लोग ब्लश को उँगलियों से लगाने का सुझाव देते हैं और इसके लिए ज़रूरी नहीं कि आप मेकअप करने में उस्ताद हों।

ब्लश लगाने का आसान तरीका क्या है?

ब्लश लगाने का आसान तरीका क्या है?

ब्लश लगाने का आसान तरीका है ब्रश पर अच्छे तरीके से ब्लश कलर लगायें। इसे अपने गाल पर लगायें और फिर ब्रश के इस्तमाल से अच्छी तरह से मिलाएं। अगर आपका चेहरा गोल है तो यह ब्लश लगाने का सबसे सही तरीका है। जिनके चेहरे का आकार अलग है उन्हें ब्लश लगाकर गोलाई में ब्रश घुमाना पड़ेगा तभी चेहरे पर ब्लश का सही असर दिख सकेगा।

ज़्यादातर इस्तमाल किये जाने वाले ब्लश के रंग कौन से हैं?

भारतीय त्वचा के लिए सबसे ज़्यादा इस्तमाल किये जाने वाले ब्लश के रंग हैं पिंक, बेज और प्लम। मेकअप के उस्तादों द्वारा इन तीन रंगों के इस्तमाल की सलाह दी गई है। इसका सबसे मुख्य कारण यह है कि यह रंग सारे कमप्लेक्सन के साथ सही बैठते हैं और सभी कपड़ों के साथ भी जाते हैं।

ब्लश के इस्तमाल को आखिरी टच कैसे दें?

ब्लश के इस्तमाल को आखिरी टच कैसे दें?

मेकअप के दौरान ब्लश लगाने के बाद अगर आप एक पारभासी पाउडर लगाते हैं और आपको लगता है कि आपका मेकअप पूरा है तो यह गलत है क्यूंकि इससे आपके ब्लश का रंग बदल जाता है और पाउडर ज़्यादा दिखने लगता है। अगर आपके चेहरे पर ब्लश ज़्यादा हो गया है तो आप ब्लॉटिंग पेपर का इस्त्माल कर सकती हैं। अगर आप ब्लश को ब्लॉट करते हैं तो आपको पाउडर की ज़रुरत नहीं पड़ेगी।

आपका पसंदीदा ब्लश कलर क्या है?

आपका पसंदीदा ब्लश कलर क्या है?

पसंदीदा ब्लश कलर आपके चेहरे के रंग पर भी निर्भर करता है। चेहरे के रंग के अनुसार पीली त्वचा के लिए सही रंग हैं गुलाबी या कोरल, एवरेज त्वचा के लिए रोस या एप्रीकॉट और काली त्वचा के लिए लाल या पल्म।

What does a blush mean?

Definition of blush (Entry 2 of 2) intransitive verb. 1: to become red in the face especially from shame, modesty, or confusion. 2 : to feel shame or embarrassment. 3: to have a rosy or fresh color: bloom.

Is blushing a sign of love?

You just can’t stop blushing: When suddenly you just cannot contain your happiness and are smiling for absolutely no reason, then this is a sure sign of you falling in love with that special someone.

Is blush a color?

Blush is a medium bright tone of pink. The first written use of blush as a color name in English was in 1590.

NutriGenesis Multi for Women Performance Lab 2021

Blush
Blush

What does blush do to your face?

Just a few swipes of blush can make your complexion look healthier, and make your skin look more youthful. It adds a glow that bronzer and highlighter just can’t mimic. … These brilliant blush hacks make this super flattering (and surprisingly versatile) product work for your face shape, skin tone, and lifestyle.

Related searches

blush meaning
blush liquid
blush makeup
blush illustration
blush price
blush design

संबंधित खोजें

ब्लश अर्थ
ब्लश लिक्विड
ब्लश मेकअप
ब्लश इलस्ट्रेशन
ब्लश कीमत
ब्लश डिजाइन

Lakme Makeup Kit Sets लक्मे मेकअप किट Cosmetic Products 2021

5 Best Body Spray In India (2021) – बॉडी स्प्रे

Best Night Creams For Glowing Skin in India: नाईट क्रीम

5 Best Mouth Spray of 2021 In India

Leave a Reply