8 Strength Training Pull Up Bar Systems Bodyweight Build Back पुल अप बार

Pull Up Bar

8 Strength Training Pull Up Bar Systems Bodyweight Build Back Muscle पुल अप बार 2021

सबसे अच्छा बॉडीवेट व्यायाम जो आप घर पर कर सकते हैं वह है पुल-अप या चिन-अप। जबकि ये चालें आपकी पीठ को काम करने के तरीके के रूप में सामने आती हैं, यह न केवल आपके लेट्स और ट्रैप हैं जो ताकत हासिल करते हैं- और मांसपेशियों के निर्माण के फायदे। अनुसंधान से पता चलता है कि पुल-अप, विशेष रूप से, रेक्टस एब्डोमिनिस, या उन सिक्स-पैक एब मांसपेशियों को सक्रिय करते हैं जिनकी हम सभी इच्छा रखते हैं। इसलिए इस कदम को खींचने के लिए आपको एक सुपर-मजबूत कोर की आवश्यकता होती है।

आपकी पीठ और एब्स के अलावा, पुल-अप्स और चिन-अप्स भी कंधों और छाती पर काम करते हैं, बाइसेप्स को जलाते समय, खासकर चिन-अप्स करते समय। इस पूरे ऊपरी शरीर के व्यायाम को घर पर करने के लिए, आपको सही उपकरण की आवश्यकता होगी। यहां बाजार पर सबसे अच्छे पुल-अप बार हैं।

What to Look For in a Pull-Up Bar Stability

Hanging from a bar means you need one that supports your body weight, so check the max weight for your bar before you buy. Also super important: Follow all instructions when assembling your pull-up bar so it stays locked in place as you move. Finally, make sure it feels sturdy before you start counting reps. Security is the number-one must-have.

एक बार से लटकने का मतलब है कि आपको अपने शरीर के वजन का समर्थन करने वाला एक चाहिए, इसलिए खरीदने से पहले अपने बार के लिए अधिकतम वजन की जांच करें। इसके अलावा अति महत्वपूर्ण: अपने पुल-अप बार को असेंबल करते समय सभी निर्देशों का पालन करें ताकि आपके हिलते-डुलते समय यह बंद रहे। अंत में, सुनिश्चित करें कि प्रतिनिधि गिनती शुरू करने से पहले यह मजबूत लगता है। सुरक्षा नंबर एक होना चाहिए।

Location

Deciding where you want your pull-up bar is a big box to check. Whether you’re looking for one on top of the door frame, inside the frame, on the wall, the ceiling, or as a free-standing tool, decide where it’ll work best in your space. Then, make sure you have the room for it, based on the manufacturer’s measurements.

यह तय करना कि आप अपना पुल-अप बार कहाँ चाहते हैं, यह जाँचने के लिए एक बड़ा बॉक्स है। चाहे आप दरवाजे के फ्रेम के ऊपर, फ्रेम के अंदर, दीवार पर, छत पर, या एक फ्री-स्टैंडिंग टूल के रूप में एक की तलाश कर रहे हों, यह तय करें कि यह आपके स्थान पर सबसे अच्छा काम करेगा। फिर, सुनिश्चित करें कि आपके पास निर्माता के माप के आधार पर इसके लिए जगह है।

Comfort

Look for bars with grips you find comfortable, like foam pads that protect your hands. If you prefer a certain hold—wide, narrow, or neutral grip—buy a bar that fits your favorite hand positioning or one that offers all three, so you have options for your pull-up.

अपने हाथों की रक्षा करने वाले फोम पैड की तरह आरामदायक पकड़ वाली सलाखों की तलाश करें। यदि आप एक निश्चित पकड़ पसंद करते हैं – चौड़ा, संकीर्ण, या तटस्थ पकड़ – एक बार खरीदें जो आपके पसंदीदा हाथ की स्थिति में फिट बैठता है या एक जो तीनों की पेशकश करता है, इसलिए आपके पास अपने पुल-अप के विकल्प हैं।

1. Best Budget: Mllieroo Multifunctional Pullup Bar

Mllieroo Multifunctional Pullup Bar

Buy on Walmart

एक किफायती मूल्य के लिए, आपको यह आसानी से स्थापित होने वाला पुल-अप बार मिलता है। आयरन जिम टूल की तरह, यह केवल चौखट पर लटका होता है, इसलिए आपको इसे हार्डवेयर से जोड़ने या कोई नुकसान करने की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। आप इसे अन्य व्यायामों के लिए भी ले सकते हैं, जैसे पुशअप्स और ट्राइसेप डिप्स। ध्यान रखें कि इसकी अधिकतम वजन क्षमता 220 पाउंड है, और यह 36 इंच से अधिक चौड़े दरवाजे के फ्रेम में फिट नहीं होगी।

2. Best for Portable: Perfect Fitness Multi-Gym Doorway Pullup Bar

Buy on Amazon

यदि आप एक पुल-अप बार की तलाश कर रहे हैं जिसे आप सड़क पर फिट रहने के लिए अपने साथ ले जा सकते हैं, तो यह एक आदर्श गो-टू के रूप में कार्य करता है। दरवाजे के फ्रेम के शीर्ष पर आसानी से फिट होने के अलावा (कोई शिकंजा आवश्यक नहीं है), इसमें कोनों पर फोम पैड हैं, इसलिए यह होटलों या अन्य अतिथि आवासों में दरवाजे को कोई नुकसान नहीं पहुंचाएगा। इसे किसी भी उद्घाटन में फिट करें जो 33 इंच तक चौड़ा और 6 इंच तक गहरा हो। पूरे कोंटरापशन का वजन 8 पाउंड है और यह 300 पाउंड तक पकड़ सकता है। परफेक्ट फिटनेस कुछ भी गलत होने पर एक साल की वारंटी भी प्रदान करता है।

3. Best Ceiling Mount: Ultimate Body Press Ceiling Mounted Pullup Bar

Buy on Amazon

अपनी दीवारों और दरवाजों को कसरत के उपकरण से मुक्त रखने के लिए, अपने पुल-अप बार को छत पर माउंट करें। यह एक साथ कसकर बोल्ट करता है और फिर छत से जुड़ जाता है, जिसमें संलग्नक 16 या 24 इंच अलग होते हैं। इसके साथ, आपको अपने पुल-अप और चिन-अप के लिए चार फोम ग्रिप प्लेसमेंट मिलते हैं, एक तटस्थ स्थिति के साथ जो आपके हाथों को 20 इंच अलग छोड़ देता है। स्थापित करने में सहायता चाहिए? यदि आप फंस जाते हैं तो अल्टीमेट बॉडी प्रेस यूएस-आधारित तकनीकी सहायता प्रदान करता है।

4. Best Tower: Stamina 1690 Power Tower

Buy on Amazon

यह फ्री-स्टैंडिंग पुल-अप बार 250 पाउंड तक पकड़ सकता है। इसका पदचिह्न 49 इंच लंबा, 42.5 इंच चौड़ा और 81 इंच ऊंचा है – ध्यान में रखने के लिए एक महत्वपूर्ण माप ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि आपके पुल-अप या चिन-अप के शीर्ष पर पर्याप्त जगह है। अन्य टावरों की तुलना में कम कीमत के साथ, यह किसी भी होम जिम के लिए एक बढ़िया अतिरिक्त है, जब तक आपके पास इसके लिए जगह हो। आपके खींचने वाले व्यायामों के अलावा, बार में डिप्स, पुशअप्स और सिट-अप्स के लिए फोम ग्रिप्स भी हैं।

सर छोटूराम वेबसाइट के लिए अपना आर्थिक योगदान करे ताकि हम इसे निरंतर चलाते रहे

5. Best for Small Spaces: Garren Fitness Maximize Pullup Bar

Buy on Amazon

अन्य डोरवे पुल-अप बार के विपरीत, यह 26 और 39 इंच के बीच के किसी भी डोरवे में फ्रेम के अंदर फिट बैठता है, जो इसे छोटे स्थानों के लिए उपयुक्त बनाता है। क्रोम स्टील बार हेवी-ड्यूटी के दो सेट और मध्यम-ड्यूटी डोर माउंट के एक सेट के साथ आता है जो लकड़ी के फ्रेम में पेंच होता है – पहले ब्रैकेट में इसे लगातार संलग्न किए बिना बार का उपयोग न करें! हेवी-ड्यूटी माउंट 300 पाउंड तक है, जबकि मध्यम माउंट 150 पाउंड तक संभाल सकता है।

6. Best Wall Mount: Yes4All Heavy Duty Wall Mounted Pullup Bar

Buy on Amazon

यदि आप अपने होम जिम के लिए अधिक स्थायी पुल-अप बार विकल्प की तलाश कर रहे हैं, तो इसे दीवार पर माउंट करना ही रास्ता है। यह स्टील Yes4All टूल अधिकांश सतहों पर बोल्ट करता है, दीवार के लंबवत बैठने वाली दो सलाखों के बीच 16 इंच की जगह के साथ-पुल-अप करते समय आप अपने हाथों के बीच सही जगह चाहते हैं। आपको इस बार के साथ कई ग्रिप विकल्प भी मिलते हैं, और आप चौड़ी और संकरी ग्रिप के बीच चयन कर सकते हैं। इसका मतलब है कि आप आसानी से उस कोण को बदल सकते हैं जिस पर आप अपने ऊपरी शरीर को काम करते हैं, विभिन्न मांसपेशियों को प्रभावी ढंग से लक्षित करते हैं। इसके अतिरिक्त, प्रत्येक ग्रिप विकल्प में आपके होल्ड को सहारा देने के लिए फोम हैंडल होते हैं।

7. Best for Outdoor Workouts: KT KHANH TRINH Free Standing Pullup Bar

Buy on Amazon

जब मौसम अच्छा होता है और आप अपने वर्कआउट को बाहर ले जाना चाहते हैं, तो यह पुल-अप टूल आसानी से कहीं भी सेट हो जाता है – और यह अच्छी तरह से स्टोर भी हो जाता है। फोल्डेबल बार लगभग 100 इंच लंबा होता है, इसलिए छोटे व्यक्तियों को शीर्ष को पकड़ने के लिए एक कदम की आवश्यकता होगी, लेकिन इसका मतलब यह भी है कि सभी आकार के लोग अपने पैरों को जमीन को छुए बिना पुल-अप कर सकते हैं। गर्भनिरोधक का वजन सिर्फ 60 पाउंड से अधिक होता है, इसलिए इसे घूमने में कुछ ताकत लगती है। इस सूची में सबसे मजबूत टुकड़ा, केटी फ्री स्टैंडिंग पुलअप बार 485 पाउंड तक पकड़ सकता है।

8. Best for Beginners: Perfect Fitness Basic Pullup Progression Bar

Perfect Fitness Basic Pullup Progression Bar

Buy on Dick’s

पूर्ण पुल-अप करने के लिए बिल्कुल तैयार नहीं हैं? यह बार आपको वहां पहुंचने में मदद कर सकता है। अपने दरवाजे के फ्रेम में पक्षों को पेंच करके, बार लीवर की तरह ऊपर और नीचे चलता है, ताकि आप इसकी ऊंचाई समायोजित कर सकें। पुल-अप में नए लोगों के लिए, बस इसे नीचे की ओर ले जाएँ (इसकी सबसे कम ऊँचाई पर), अपने पैरों को इसके नीचे चलाएँ ताकि आप एक रिवर्स प्लैंक में हों, और अपने आप को वहाँ से ऊपर खींच लें। आपके पैर बार से जितने दूर होंगे, व्यायाम उतना ही कठिन लगेगा। जैसे-जैसे आप मजबूत होते जाते हैं, बार को ऊपर की ओर ले जाएं।

What is the best at home pull up bar? The Best Pull-Up Bars

  • Our pick. Perfect Fitness Multi-Gym Pro. Multiple grips, clever design. …
  • Runner-up. Stamina Doorway Trainer Plus. A compact budget buy. …
  • Also great. Ultimate Body Press Elevated Doorway PullUp Bar. For larger frames (doors and people) …
  • Also great. Gym1 Power Fitness Package. For swinging/kipping and accessories.

Do pull up bars damage doors?

Can a pullup bar damage or break your door frame? Yes, doorway pullup bars can cause scuffing, paint chipping, or dent to the door frame if they are being installed incorrectly. To minimize the damage, you should always use proper padding or choose a product that is designed to match door frame dimensions.

Can you get ripped with just a pull-up bar?

If you‘re just looking to build muscles in your arms, back, and shoulders, then you can use a pullup bar to get all kinds of ripped. Although the best way to maximize the effects of pullups is to incorporate them into a more comprehensive upper body routine.

Pull Up Bar
Pull Up Bar

Do Portable pull-up bars work?

Pull-up bars are designed to help you strengthen your arms, shoulders, back, lats, hands, and even your chest. If you incorporate leg raises, you can work your abdominal muscles as well. And some portable pull-up bars offer even more muscle-working options like dips to work the triceps.

Related searches

  • best doorway pull-up bar
  • wall mounted pull up bar
  • pull up bar exercises
  • pull up bar amazon
  • pull up bar stand
  • DIY pull up bar
  • evolve over pull up bar
  • pull up bar outdoor

Leave a Reply