Wireless Keyboard Sets in India वायरलेस कीबोर्ड online 2021

Wireless Keyboard

Wireless Keyboard Sets in India वायरलेस कीबोर्ड online 2021

लॉजीटेक ने हाल ही में भारत में अपना नया वायरलेस कीबोर्ड एमके235 को वायरलेस माउस के साथ पेश किया है। इस कीबोर्ड की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें मंगल और कुर्तीदेव दोनों हिन्दी फॉन्ट दिया गया है। इसके अलावा यह कीबोर्ड वायरलेस है जो कि 10 मीटर की दूरी से भी बखूबी बिना किसी परेशानी के काम करता है।

इस कीबोर्ड कीमत 1,599 रुपये है और इसे आप अमेजॉन से खरीद सकते हैं। यहां आपको बता दें कि इस कीमत में ही आपको वायरलेस माउस और यूएसबी कनेक्टर (नैनो रिसीवर) भी मिलता है। ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नही हैं। MK235 मल्टिलिंगुअल कीबोर्ड को हमने एक सप्ताह तक इस्तेमाल किया है तो आइए रिव्यू में जानते हैं कि आखिर कैसा है यह कीबोर्ड और कहीं आपको यह महंगा तो नहीं पड़ने वाला है।

The Best Wireless Keyboards for 2021


इस कीबोर्ड की लंबाई 17.15 इंच और चौड़ाई 5.41 है जो कि इस्तेमाल करने के लिहाज से बढ़िया है। कंपनी ने इसमें कुल 100 कीज दिए हैं। इसमें आपको अलग से न्यूमेरिक कीज भी मिलती हैं ऐसे आपको यह पसंद आएगा। कंपनी के दावा है कि यह कीबोर्ड 10 मीटर की दूरी से भी काम करेगा। लॉजीटेक के इस दावे की हमने रिव्यू के दौरान जांच भी की। हमारी जांच में कंपनी ने इस कीबोर्ड की वायरलेस रेंज का दावा सच निकला। ऐसे में आप इस कीबोर्ड का इस्तेमाल किसी इवेंट में बड़ी डिस्प्ले के साथ भी कर सकते हैं।

इसके साथ आपको 3 साल की वारंटी मिल रही है। साथ ही कंपनी का दावा है कि कीज पर प्रिंट हुए अक्षर और अंक जल्दी मिटेंगे नहीं। कीबोर्ड के साथ आपको माउस और नैनो यूएसबी रिसीवर मिलता है और साथ में मिलती हैं तीन बैटरीज जिनमें से दो कीबोर्ड के लिए और एक माउस के लिए है। माउस की साइज 3.85 इंच है

कंपनी का दावा है कि यह कीबोर्ड 128 बिट वायरलेस एडवांस्ड इनक्रिप्शन स्टैंडर्ड (AES) से लैस है और ऐसे में इसके हैक होने की संभावना कम है। बैटरी को लेकर कंपनी ने 1 साल के बैकअप का दावा किया है और खास बात यह है कि आपको इस बैटरी को चार्ज करने की भी जरूरत नहीं है।

Amazon.in: Buy seenda Full Size Slim Thin Wireless Keyboard Mouse Combo with Numeric Keypad, 2.4G Stable Connection, Adjustable DPI (White and Silver) Online at Low Prices in India | seenda Reviews &


जहां तक MK235 कीबोर्ड, माउस और इसके साथ मिलने वाले नैनो रिसीवर के परफॉर्मेंस का सवाल यह है तो ये तीनों प्रोडक्ट्स आपको पसंद आएंगे, क्योंकि एक सप्ताह तक इस्तेमाल करने में हमें कोई समस्या नहीं आई। कीबोर्ड में दिए गए कीज सही तरीके से काम करते हैं।

इनमें अटकने जैसी कोई समस्या रिव्यू के दौरान नहीं आई। वैसे तो इस कीबोर्ड में 100 ही कीज हैं, लेकिन अन्य कीज को एक ही कीज में दिया गया है। ऐसे में यह मल्टिकीज कीबोर्ड आपको बेहतरीन अनुभव देगा। इस कीबोर्ड में आपको कुछ शॉर्टकट कीज भी मिलती हैं जिनकी मदद से आप किसी भी वक्त डेस्कटॉप/होम, कैलकुलेटर, सर्च बार आदि को ओपन कर सकते हैं, वह भी सिर्फ एक क्लिक पर।

इसके अलावा इस कीबोर्ड की मदद से आप क्रुतिदेव और मंगल (यूनिकोड) दोनों प्रकार की हिन्दी टाइप कर सकते हैं, हालांकि कीबोर्ड की कीज पर जो हिन्दी फॉण्ट प्रिंट की गई है, वह क्रुतिदेव है। वहीं यदि आप नोटपैड में टाइप कर रहे हैं तो आप सिर्फ यूनिकोड और अंग्रेजी में टाइप कर पाएंगे लेकिन यदि आप एमएसवर्ड में टाइपिंग करते हैं तो आप क्रुतिदेव (रेमिंगटन), यूनिकोड के साथ-साथ अंग्रेजी में भी टाइप कर पाएंगे। कीबोर्ड की मजबूती भी शानदार है और बिल्ट क्वालिटी भी बढ़िया है।

FELiCON 2.4G Wireless Keyboard Mouse Set Rainbow Backlight Usb Receiver Ergonomic Game Keyboard Rechargeable Keyboard Mouse|Keyboard Mouse Combos| - AliExpress

माउस भी इस्तेमाल करने के दौरान हाथ में सही तरीके से फिट होता है, हालांकि कीबोर्ड की कीज में यदि थोड़ा-सा ऊभार मिलता तो सोने पे सुहागा हो जाता। कीबोर्ड और माउस का रेंज बढ़िया है और आप इसे दूर बैठकर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। कुल मिलाकर कहें तो लॉजीटेक ने MK235 कीबोर्ड के रूप में एक बढ़िया प्रोडक्ट बाजार में उतारा है। कीबोर्ड का यह कॉम्बो पैक आपको निराश नहीं करेगा।
ये भी पढ़ें…

शाओमी के वायरलेस कीबोर्ड का डिजाइन स्लिम और लाइटवेट है। कीबोर्ड और माउस 2.4GHz वायरलेस कनेक्शन, पावर सेविंग स्लीप टेक्नॉलजी को सपॉर्ट करते हैं। शाओमी वायरलेस कीबोर्ड और माउस सेट की कीमत 99 युआन (करीब 1,000 रुपये) है।शाओमी लाई वायरलेस कीबोर्ड और माउस, जानें कीमत और डीटेल


शाओमी (Xiaomi) ने अपना वायरलेस कीबोर्ड और माउस सेट लॉन्च किया है। खास बात यह है कि इनमें आपको किसी ड्राइवर की जरूरत नहीं होगी। शाओमी के वायरलेस कीबोर्ड का डिजाइन स्लिम और लाइटवेट है। कीबोर्ड और माउस 2.4GHz वायरलेस कनेक्शन, पावर सेविंग स्लीप टेक्नॉलजी को सपॉर्ट करते हैं। शाओमी के ये प्रॉडक्ट्स ज्यादा ऑफिस यूजर्स की जरूरतें पूरी करते हैं। शाओमी वायरलेस कीबोर्ड और माउस सेट की कीमत 99 युआन (करीब 1,000 रुपये) है। फिलहाल, इन प्रॉडक्ट्स को चीन में लॉन्च किया गया है।

Wireless Keyboard & Mouse Set - ApolloBox


कीबोर्ड के बॉटम में 6 डिग्री नेचुरल इनक्लाइन डिजाइन है। जिससे यूजर्स के लिए यह ज्यादा कंफर्टेबल हो जाता है और लंबे टाइपिंग सेशंस में ज्यादा थकान नहीं होती है। शाओमी के माउस में भी सिंपल लाइटवेट डिजाइन अपनाया गया है। इसका वजन केवल 60 ग्राम है। साइज के मामले में यह रेग्युलर साइज्ड माउस है और इसकी ग्रिप काफी आरामदायक है। शाओमी के माउस में 1000 DPI ऑप्टिकल सेंसर दिए गए हैं। शाओमी का माउस ट्रिपल ए बैटरी से पावर्ड है और रिसीवर इसके बॉटम में दिया गया है।

शाओमी ने पिछले दिनों चीन में Mi AI टचस्क्रीन स्पीकर प्रो 8 लॉन्च किया है। इसमें 8 इंच का डिस्प्ले दिया गया है, जबकि स्पीकर बेस में दिए गए हैं। पावर और वॉल्यूम कंट्रोल बटन डिस्प्ले के राइट साइड के पीछे दिए गए हैं। वहीं, कैमरा स्क्रीन के ऊपर दिया गया है

Xiaomi को पहले केवल स्मार्टफोन और स्मार्ट टीवी के लिए ही जाना जाता था, लेकिन अब कंपनी इस सेगमेंट से बाहर भी अपने प्रॉडक्ट्स बेच रही है। पिछले कुछ सालों में कंपनी ने कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक जाइंट के तौर पर अपना एक्सपेंशन किया है। अब कंपनी ने वायरलैस कीबोर्ड और माउस का एक कॉम्बो लॉन्च किया है।

The 7 Best Gaming Keyboards - Spring 2021: Reviews - RTINGS.com

Xiaomi को पहले केवल स्मार्टफोन और स्मार्ट टीवी के लिए ही जाना जाता था, लेकिन अब कंपनी इस सेगमेंट से बाहर भी अपने प्रॉडक्ट्स बेच रही है। पिछले कुछ सालों में कंपनी ने कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक जाइंट के तौर पर अपना एक्सपेंशन किया है। अब कंपनी ने वायरलैस कीबोर्ड और माउस का एक कॉम्बो लॉन्च किया है। यह प्रॉडक्ट कंपनी के पोर्टफोलियो को बढ़ाएगा, जो YouPin पर अवेलेबल है। कंपनी के लिए भारत महत्वूपर्म मार्केट है, ऐसे में कंपनी इस प्रॉडक्ट को जल्द ही भारतीय मार्केट में भी पेश कर सकती है। Also Read – शाओमी ने लॉन्च किया Redmi XiaoAI Speaker Play स्मार्ट स्पीकर, जानें कीमत फीचर्स

Xiaomi Wireless Keyboard and Mouse Combo: Price, Features

इस कॉम्बो वायरलैस कीबोर्ड और माउस की कीमत RMB 99 है। भारतीय रुपये में यह कीमत 1,005 रुपये होती है। मार्केट में मौजूद वायरलैस कीबोर्ड और माउस की सस्ती डीलों में से एक है। इस कीबोर्ड में प्रॉपर 104 की हैं। इसके अलावा इसमें सेपरेट न्यूमेरिकल कीपेड भी दिए गए हैं। इसका वजन 500 ग्राम है और इसमें डेडिकेटिड रोल फंक्शन की हैं। इन फंक्शन की में वॉल्यूम कंट्रोल, मीडिया, मेल और दूसरी चीजों के शॉटकर्ट मिलते हैं। Also Read – Mi Rabbit Children Watch 2S को शाओमी ने इस स्पेशल फीचर के साथ किया लॉन्च

Also ReadRealme Buds Air true wireless earbuds launched in India, priced at Rs 3,999

प्रॉडक्ट पेज से जानकारी मिलती है कि ये कीबोर्ड माइक्रो आर्क फेस की केप के साथ आता है। दोनों डिवाइस 2.4GHz से कनेक्ट होते हैं और इसमें वायरलैस माउस का वजन 60 ग्राम है। इसमें मूवमेंट को कंट्रोल करने के लिए टैक्सचर्ड फिनिश है। इसमें स्कॉल व्हील के साथ दो क्लिक बटन भी हैं। माइक्रोसॉफ्ट और एप्पल की तरह इसका वायरलैस माउस भी वैसा ही है।

Also ReadVivo S1 Pro फोन 32-मेगापिक्सल कैमरा के साथ जल्द ही भारत में होगा लॉन्च, यह हो सकती है कीमत

इसे इस तरह से डिजाइन किया गया है जिससे हाथ में यूजर्स को बेटर ग्रिप मिल सके। इस माउस में 1,000DPI सेंसर है, जो रेगुलर यूसेज के लिए काफी सही है। इसके कीबोर्ड में आप बैटरी लाइफ इंडीकेटर को भी देख सकते हैं। वहीं स्क्रॉल लॉक, कैप्स और नंबर पैड के लिए इसमें आपको सेपरेट नोटिफिकेशन मिलते हैं। ऐसे में मार्केट में मौजूद 1,000 रुपये की डील काफी शानदार है।

अगर आप वायरलेस माउस और कीबोर्ड यूजर हैं और अपने डिवाइस को हैकिंग से सुरक्षित रखना चाहते हैं, तो यहां हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आप हैकिंग से बच सकते हैं। स्मार्टफोन स्क्रीन करना चाहते हैं रिकॉर्ड, तो ये 3 ऐप जरूर करें ट्राई ‌डिवाइस की सुरक्षा- ‌ पहले ये जांच ले कि आपकी डिवाइस की सिक्योरिटी बिल्कुल कमजोर तो नही।आप डिवाइस अच्छे ब्रांड की ही यूज़ करे जिसमे पहले से सिक्योरिटी ऑप्शन दे रखे हो।

‌फर्मवेयर अपडेट- ‌ डिवाइस अगर किसी वायरस से खतरे में है तो उसका फर्मवेयर अपडेट करना होता है। फर्मवेयर हमेशा डिवाइस की ऑफिसियल साइट पर जाकर ही करे। जब ये अपडेट डाउनलोड करे तब पूरे निर्देश लिख ले ताकि इसे इंस्टाल करने में दिक्कत ना हो।   वायर वाले डिवाइस को प्राथमिकता दे- ‌ सभी हैकिंग और मैलवेयर चीजों से डिवाइस को सुरक्षित रखने का सबसे आसान तरीका है कि आप वायर वाले कीबोर्ड और माउस का प्रयोग करें।

इनकी सिक्योरिटी एयर के रास्ते हैक नही हो सकती।यह आपके कंप्यूटर की अंतिम सुरक्षा के लिए प्रमुख और मजबूत समाधान है। ‌अपने पीसी को लॉक करें- ‌ अगर आपको लगता है कि आपके कंप्यूटर में पूरे सिक्योरिटी ऑप्शन नही है तो कंप्यूटर का इस्तेमाल करने के बाद एडमिन स्क्रीन पर लॉक करें

वैसे ऐसा करने के बाद भी हैकर्स का खतरा बना रहता है। डाटा एन्क्रिप्सन- ‌ आपके कंप्यूटर पर जानकारी को सुरक्षित रखने के सबसे उचित तरीके में से एक है, पासवर्ड के साथ हर महत्वपूर्ण फ़ोल्डर को एन्क्रिप्ट करना। हालांकि, यह समस्या का समाधान नहीं करेगा। लेकिन ये आपके डेटा को सिक्योर करने में आपकी मदद करेगा।

लॉजिटेक एमएक्स कीज ने भारतीय बाजार में अपनी जगह बनाई है। वायरलेस कीबोर्ड लॉजिटेक के मास्टर श्रृंखला का हिस्सा है और मूल रूप से पिछले साल लॉन्च किया गया था। लॉजिटेक एमएक्स कीज़ ब्लूटूथ पर या शामिल यूएसबी रिसीवर के माध्यम से कनेक्ट हो सकते हैं। यह विभिन्न प्रकार के ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ संगत है। एमएक्स कीज़ कम टाइपिंग कीबोर्ड है जिसमें बेहतर टाइपिंग अनुभव के लिए अवतल कीकैप होता है। आपको एक नंबर पैड, फुल साइज़ एरो कीज़ और मीडिया शॉर्टकट्स के साथ ही लॉजिटेक एमएक्स कीज़ भी मिलते हैं।

भारत में लॉजिटेक एमएक्स कीज़ की कीमत

लॉजिटेक एमएक्स कीज़ की कीमत रु। 12,995 और अमेज़न के माध्यम से खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। अब तक, यह ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म या आधिकारिक वेबसाइट पर सूचीबद्ध नहीं है और भारत में इसे खरीदने के लिए कब उपलब्ध होगा, इसकी कोई निश्चित तारीख नहीं है।

लॉजिटेक एमएक्स कीज़ विनिर्देशों, सुविधाएँ

Logitech कंपनी के अनुसार एमएक्स कीज़ को “क्रिएटिव के लिए डिज़ाइन किया गया है और कोडर्स के लिए इंजीनियर है।” यह Logitech के परफेक्ट स्ट्रोक कीज़ के साथ आता है जिसमें उंगलियों के आकार से मेल खाने के लिए एक गोलाकार डिश डिज़ाइन है। कुंजी में एक चिकनी टाइपिंग अनुभव के लिए मैट कोटिंग है। शोर को कम करने और जवाबदेही को अनुकूलित करने के लिए प्रमुख स्थिरता को बढ़ाया गया है।

लॉजिटेक एमएक्स कीज़ को एक एकल धातु प्लेट द्वारा एक साथ रखा जाता है जो इसे एक ठोस निर्माण देता है। कीबोर्ड सफेद रोशनी के साथ बैकलिट है जो कुंजी के लिए पहुंचने पर चालू होता है, इनबिल्ट निकटता सेंसर के लिए धन्यवाद। जब कीबोर्ड किसी गतिविधि का पता नहीं लगाता है तो प्रकाश फीका हो जाता है।

की तरह एमएक्स मास्टर 3 माउस, एमएक्स कीज़ भी फ्लो-सक्षम है जो आपको मूल रूप से कई उपकरणों पर टाइप करने की अनुमति देता है। बैटरी जीवन के संदर्भ में, लॉजिटेक का कहना है कि यह एक बार चार्ज होने पर 10 दिनों तक चल सकता है। यदि आप कीबोर्ड को बैकलाइट बंद कर देते हैं, तो यह पांच महीने तक चल सकता है।

एमएक्स कीज़ चार्ज करने के लिए एक यूएसबी टाइप-सी केबल का उपयोग करता है। यह विंडोज 7 या बाद के संस्करण, मैकओएस 10.11 या बाद में, लिनक्स और एंड्रॉइड 6 या बाद में यूएसबी रिसीवर के साथ उपयोग करते समय संगत है।

ब्लूटूथ मोड में, यह विंडोज 8 या बाद के संस्करण, मैकओएस 10.12 या बाद में, लिनक्स, आईओएस 9 या बाद में, एंड्रॉइड 6 या बाद के संस्करण के साथ संगत है। आपको एक आसान स्विच बटन मिलता है जो आपको एक सिस्टम से दूसरे सिस्टम में आसानी से स्विच करने की अनुमति देता है।

Which wireless keyboard should I buy?

The 7 Best Wireless Keyboards – Spring 2021 Reviews

  • Best Wireless Mechanical Keyboard: Razer BlackWidow V3 Pro. …
  • Compact Alternative: Obinslab Anne Pro 2. …
  • Best Wireless Office Keyboard: Logitech MX Keys. …
  • Ergonomic Alternative: Logitech ERGO K860 Wireless Split Keyboard. …
  • Best Wireless Keyboard For Mobile Devices: Logitech K380.

What is one disadvantage of using wireless keyboards?

Battery Life

Wireless keyboards usually contain small radio transmitters. Like any radio transmitter, they need the power to operate. Typically the power comes from batteries; if the batteries go dead, you won’t be able to use the keyboard.

What’s the point of a wireless keyboard?

wireless keyboard is a computer keyboard that allows the user to communicate with computers, tablets, or laptops with the help of radiofrequency (RF), such as WiFi and Bluetooth, or with infrared (IR) technology. It is common for wireless keyboards available these days to be accompanied by a wireless mouse.

What is a wireless keyboard and mouse?

A wireless mouse may accompany a wireless keyboard. Wireless technology also allows you to place your wireless keyboard or mouse in a position that the corded version may not reach. However, the infrared keyboard receiver must be placed in a location that is easily reachable by the infrared beam.

Related searches

wireless keyboard under 500
wireless keyboard and mouse
best wireless keyboard
wireless keyboard dell
wireless keyboard price in India
wireless keyboard with touchpad
wireless keyboard Logitech
wireless keyboard for laptop

संबंधित खोजें

500 . के तहत वायरलेस कीबोर्ड
वायरलेस कीबोर्ड और माउस
सबसे अच्छा वायरलेस कीबोर्ड
वायरलेस कीबोर्ड डेल
भारत में वायरलेस कीबोर्ड की कीमत
टचपैड के साथ वायरलेस कीबोर्ड
वायरलेस कीबोर्ड लॉजिटेक
लैपटॉप के लिए वायरलेस कीबोर्ड

Leave a Reply